पटना में ऑटो चालकों के यूनियनों का नया फरमान, भाड़े में 20 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी..

Auto

पटना में आज से कई रूटों पर आपको बढ़ा हुआ किराया देना पड़ेगा। ऑटो चालकों के यूनियनों के द्वारा डीजल, पेट्रोल और सीएनजी की कीमतों में वृद्धि और बढ़ती महंगाई के खिलाफ मंगलवार को कारगिल चौक पर प्रदर्शन किया गया और फिर शहर के हर रूट पर प्रत्येक स्टॉपेज का किराया मे 10 से 20 फीसदी यानी एक से दो रुपये बढ़ा दिया है। आज से ऑटो चालक बढ़े किराये के अनुसार यात्रियों से वसूली करेंगे।

ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव व ऑटो चालक नेता राजकुमार झा और बिहार राज्य ऑटो रिक्शा चालक संघ के नवीन मिश्रा ने इस फैसले कि घोषणा कि है कि बेली रोड को छोड़कर हर रूट पर कम से कम एक रुपया और अधिकतम दो रुपये किराया बढ़ाया गया है। हालांकि शुरूआती मीटींग मे कई रूट किराया वृद्धि से बचे हुए थे लेकिन बाद में उन रास्ते पर भी किराया वृद्धि करने की घोषणा की गई।

ऑटो चालकों के यूनियनों ने मोदी और नीतीश सरकार का विरोध करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की गलत नीति के कारण पूरा का पूरा परिवहन व्यवसाय ही चौपट हो गया है। ऊपर से पेट्रोल और डीजल के मूल्य में वृद्धि से ट्रांसपोर्ट खर्च अलग से बढ़ गया है। मिश्रा ने नीतीश सरकार से मांग की गई है कि अविलंब ऑटो और बस का किराया घोषित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *