Creta की बोलती बंद करने आ रही नई SUV Suzuki Vitara, देखें – लुक और फीचर्स

डेस्क : मार्किट में कई SUV गाड़िया आयी और कई गयी और हर कंपनी अपना बेस्ट वर्ज़न निकालने की कोशिश में होती है। ऐसे में ह्यूंदै मोटर्स, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनी को टक्कर देने के लिए मारुति सुजुकी भी नई एसयूवी सुजुकी विटारा बाजार में लाने की तैयारी में है यह कंपनी की लग्जरी एसयूवी एस-क्रॉस को बदलेगी इस एसयूवी को हरियाणा के मनेसर स्थित मारुति प्लांट पर देखा गया था।

यह कारे है टक्कर में : मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय सड़कों और लोगों को ध्यान में रखते हुए इस एसयूवी को मारुति सुजुकी और टोयोटा मोटर्स डिवेलप करेंगे। अपने सेगमेंट में टाटा हैरियर और स्कोडा कुशाक के साथ ही फॉक्सवैगन टाइगुन जैसी एसयूवी को भी टक्कर देती नजर आएगी। दरअसल, मारुति सुजुकी मिड साइज एक्सयूवी के साथ सफल परीक्षण नहीं कर पाया ऐसे में कंपनी ऐसी कार लाने की फिराक में है जो दूसरी कारों को कड़ी टक्कर दे सके।

लुक और फीचर्स : इसमें विटारा ब्रेजा, एस-क्रॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर की छाप दिखती है यह एसयूवी विटारा ब्रेजा से साइज में ज्यादा बड़ी और आकर्षक होगी। इसमें 1.5 लीटर K-Series पेट्रोल इंजन है। आने वाली सुजुकी विटारा में टेक्नॉलजी और ढेर सारे फीचर्स के साथ ही अडवांस सेफ्टी फीचर्स भी है मारुति सुजुकी इस एसयूवी की कीमत 10 लाख से ऊपर रखेगी। भारत में नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ब्रेजा भी लॉन्च होने वाली है, जिसको लेकर लोगों में बहुत क्रेज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *