बिक्री मामले में Creta की बोलती बंद कर Nexon निकली आगे – जानिए – Maruti क्या है हाल?

डेस्क : मारुति सुजुकी हमेशा भारत में कार कंपनियों की सूची में सबसे ऊपर रहती है। भारतीय ग्राहक मारुति सुजुकी की कारों को काफी पसंद कर रहे हैं, जिससे कंपनी की बिक्री में इजाफा ही होता है। कारों की बिक्री के आंकड़े सामने आए हैं। कारों की बिक्री के ये आंकड़े जून के अंत तक के हैं। शीर्ष 10 सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से छह मारुति सुजुकी की हैं। टाटा मोटर्स और हुंडई की कारें भी सूची में हैं। आइए जानते हैं पिछले महीने किन कारों ने जीता ग्राहकों का दिल।

शीर्ष तीन में मारुति सुजुकी की कोई अन्य कार हावी नहीं है : कंपनी की WagonR कार (Maruti WagonR) भारतीय ग्राहकों की पहली पसंद बन गई है. कंपनी ने मई में वैगनर कारों (मारुति वैगनआर) की 16,814 यूनिट बेचीं, जबकि जून में यह आंकड़ा बढ़कर 19,190 हो गया। पिछले महीने मारुति स्विफ्ट ने स्विफ्ट की कुल 16,213 यूनिट बेचीं। वहीं तीसरे नंबर पर कंपनी की बलेनो कार (मारुति बलेनो) बिकी। पिछले महीने जून में बलेनो की 16,103 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

टाटा मोटर्स की कार नेक्सॉन ने भी जीता दिल : Tata Motors की Tata Nexon ने चार सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में जगह बनाई है। जून के आखिरी महीने में Nexon (Tata Nexon) की 14,295 यूनिट्स की बिक्री हुई है। हुंडई की एसयूवी क्रेटा के ग्राहकों का नंबर पांच : सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में हुंडई की क्रेटा भारतीय ग्राहकों के लिए पांचवें नंबर पर है। पिछले महीने क्रेटा की 13,790 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

मारुति सुजुकी फिर से : टॉप फाइव में बाकी पोजीशन पर सिर्फ मारुति की कारें बिकी हैं। मारुति की ऑल्टो VI. ओर ज़ायर सातवें नंबर पर बिकी, अर्टिगा आठवें नंबर पर बिकी। पिछले महीने, ऑल्टो ने 13,800 यूनिट, ज़ीरे ने 12,597 यूनिट और एर्टिगा ने 10,423 यूनिट्स हासिल किए। नौवें नंबर पर टाटा मोटर्स का पंच पसंद किया जाता है। पिछले महीने जून में पंच ने 10,414 यूनिट्स की बिक्री की थी। जबकि हुंडई वेन्यू अंतिम स्थान पर रही। पिछले महीने जून में हुंदुई साइट ने 10,321 यूनिट्स की बिक्री की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *