Nitin Gadkari ने किया ऐसा ऐलान, सुनकर गदगद हुए लोग, बोले- अब इससे होगी बंपर कमाई..

न्यूज डेस्क : मंगलवार को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में नितिन गडकरी Nitin Gadkari ने एक ऐसा ऐलान किया की लोग खुशी के मारे फूले नहीं समा रहे हैं। दरअसल केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की की अब परियोजनाओं में विदेशी पैसे नहीं लगाए जाएंगे बल्कि कैपिटल मार्केट से पैसे लेंगे जोकि जनता का पैसा होगी इससे लोगों लोगों की लोगों की आमदनी में बढ़ोतरी होगी।

निवेश पर मिलेगा 8 फीसदी गारंटीड रिटर्न : बता दें कि सरकार जल्द ही स्मॉल स्केल इन्वेस्टर्स प्लान पर काम करने वाली है। इसके तहत कोई भी आमजन एक से 2 लाख रूपये तक इन्वेस्ट कर सकेंगे। उन्हें इस इन्वेस्टमेंट पर गारंटीड रिटर्न प्राप्त होगा। मंत्री ने कहा कि दुनिया भर के तमाम देशों में मंदी के डर के बीच इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स के लिए पैसा जुटाने में कोई दिक्कत नहीं है। ‘अब मैं कैपिटल मार्केट की ओर रुख कर रहा हूं, मुझे वित्तीय संसाधन इकट्ठा करने में किसी प्रकार की समस्या नहीं है।’

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि डीजल – पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से हमें आर्थिक व्यवहार्यता से जूझना पड़ रहा है। मालूम हो कि NHAI के बजट आवंटन का एक बड़ी मात्रा रोड एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड से लिया जाता है, जो डीजल और पेट्रोल पर लगाए गए सेस है। गडकरी ने कहा कि कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के कारण 50,000 करोड़ रुपये के निर्माण उपकरण क्षेत्र को कठिनाइयों गुजरना पड़ रहा है।

गडकरी ने कहा कि आर्थिक व्यवहार्यता जैसी कोई चीज नहीं है। निर्माण उपकरण दृश्यों से संबंधित दक्षता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना है। उन्होंने इलेक्ट्रिक मूवमेंट को भविष्य बताते हुए कहा कि वाहन बाजार में भारतीय कंपनियों की हिस्सेदारी बढ़ी है और विदेशी वाहन निर्माताओं की हिस्सेदारी घटी है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कुछ भारतीय कंपनियों के कारण शेयर अनुपात में बदलाव आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *