बिहार आतंकवादियों को पनाहस्थल वाले नित्यानंद के बयान पर भाजपा ने अपनी सफाई की पेश करते हुए, कही ये बड़ी बात…

बिहार आतंकवादियों को पनाहस्थल वाले नित्यानंद के बयान पर भाजपा ने अपनी सफाई की पेश...

डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की सरगर्मियां तेज है। ब्यानबाजिओं का दौर जारी है ऐसे में बिहार का सबसे चर्चित मुद्दा कैसे अछूता रहेगा। यहाँ बात हो रही है नक्सलवाद की, ये मुद्दा बिहार हमेशा रहा है, लेकिन अब भाजपा नेता नित्यानंद राय ने कश्मीरी आतंकवाद को बिहार से जोड़कर बीजेपी के लिए एक नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है। नित्यानंद राय गृह राज्यमंत्री भी हैं इसलिए उनके बयान को विवादास्पद माना जा रहा है।

वही, भाजपा ने इस मामले से बचने की भरसक कोशिश करते हुए ज्यादा तूल देने से बचाने के लिए तुरंत ही ये बय्यन जारी कर दिया है की गृह राज्यमंत्री के बयान को तोड़मरोड़ कर समझने की कोशिशकी जा रही है और राय के बयान को राष्ट्र की सुरक्षा को लेकर उनकी चिंता से जोड़ दिया है। पार्टी ने बचाव करते हुए देश की सुरक्षा की भावना से दिया गया बयान करार कर दिया है। भाजपा के प्रभारी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा है कि इसे तोड़-मरोड़ कर देखा जा रहा है। इसके पहले विपक्ष ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।

दरअसल बिहार में राजद, कांग्रेस व वामदल मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। आतंकवाद से लेकर नक्सलवाद तक के मुद्दे पर भाजपा व इन दलों में मतभेद रहे हैं और भाजपा अब उसे ही उभारकर इन दलों को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश कर सकती है। इससे चुनावों के दौरान सामाजिक ध्रुवीकरण भी होने की संभावना है, जिससे भाजपा को लाभ हो सकता है।गौरतलब है कि इस बार का चुनाव भाजपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की रणनीति से लड़ रही है। ऐसे में वह उन मुद्दों को उभारेगी जो सीधे तौर पर उसे लाभ पहुंचाने का काम करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट