अब दिल्ली के लिए शुरू हुई एक और ट्रेन, बिहार के इन जिलों से गुजरेगी नई हमसफर एक्सप्रेस – जानें लें दिन और समय

Bihar humsafar express

डेस्क : दिल्ली से बिहार तक नई ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है, बता दें कि इस ट्रेन की संख्या 04076 और 04075 रखी गई है। यह गाड़ी हर बृहस्पतिवार एवं रविवार को दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से होते हुए अरुणाचल के नाहर लागून तक जाएगी। बता दें कि यह ट्रेन बिहार के बरौनी स्टेशन से गुजरेगी। यह एक ऐसी ट्रेन है जो सप्ताह में दो बार चलेगी। ट्रेन का संचालन 29 अगस्त से शुरू होने जा रहा है।

सीपीआरओ राजेश कुमार का कहना है कि इस गाड़ी में आरक्षित श्रेणी के कोच मौजूद होंगे, साथ ही जो यात्री इस गाड़ी में सफर करना चाहते हैं उन्हें कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करना होगा। यह ट्रेन बरौनी, कटिहार, हाजीपुर, छपरा होते हुए जाएगी। इस गाड़ी में थर्ड एसी के 11 कोच मौजूद हैं, वहीँ सेकंड AC के 5 कोच मौजूद हैं। इस गाड़ी में फर्स्ट एसी का सिर्फ एक कोच मौजूद है।

यह जानकारी रेल प्रशासन द्वारा दी गई है। गाड़ी नंबर 04076 आनंद विहार टर्मिनल से नहारलागुन के लिए 29 अगस्त से हर गुरुवार और रविवार को चलेगी। यदि ट्रेन की टाइमिंग की बात करें, तो यह शाम 4:45 पर दिल्ली के आनंद विहार से यह गाड़ी छूट जाएगी और तीसरे दिन सुबह 6:40 पर अरुणाचल के नाहर लागून पहुंचेगी। वही वापसी के लिए ट्रेन 31 अगस्त से हर मंगलवार और शनिवार को अरुणाचल के नाहर लागून से रात 9:50 पर चलेगी और तीसरे दिन आनंद विहार सुबह 11:30 बजे पहुंचेगी। बता दें कि जब यह ट्रेन चलेगी तो बीच में कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, गोरखपुर, सिवान, बरौनी, हाजीपुर, छपरा, कटिहार, न्यूबंगोई गांव, न्यू-कूचबिहार,न्यूजलपाईगुडी, उदलगुडी,रंगिया, रंगापाडा व हरमूति में रुकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10,000 से कम में 6GB रैम तक के स्मार्टफोन, जानिए खूबिया बिग बॉस 15में कदम रखेंगी शहनाज गिल, फिनाले में नम होंगी आंखें! डायबिटीज के मरीज इन चीजों को भूलकर भी न खाएं Republic Day 2022 : जानिए गणतंत्र दिवस से जुड़े वो 10 रोचक तथ्य मिनी ड्रेस में Malaika Arora, बैठकर दिए ऐसे पोज; इंटरनेट पर मचा बवाल