अब मालदा से चलेगी भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस को लेकर हुआ बड़ा निर्णय.. जानें –

8
rajdhani express

डेस्क : बिहार के रेल यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर निकल कर सामने आई है। खासकर, अंग प्रदेश वासियों के लिए तो जरूरी खबर है। क्योंकि भागलपुर से खुलने वाली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस अब यहां से नहीं खुलेगी बल्कि, इसे पीछे खींच कर पहुंचा दिया गया है, यानी कि अब यह ट्रेन मालदा टाउन से खुलेगी। ट्रेन रखरखाव भी वहीं होगा। हालांकि, यह ट्रेन भागलपुर रास्ते से जाएगी।

जबकि, भागलपुर के रास्ते राजधानी एक्सप्रेस चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। रेलवे बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही इस ट्रेंन का परिचालन शुरू हो जाएगा। मालदा मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) यतेंद्र कुमार ने बताया कि भागलपुर से चलने वाली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस (LTT) अब मालदा से चलाई जाएगी। इसका प्रस्ताव मुख्यालय भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही इस ट्रेन को मालदा से चलाया जाने लगेगा।

आगे उन्होंने कहा कि भागलपुर के रास्ते राजधानी एक्सप्रेस को चलाने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। भागलपुर में कोचिंग यार्ड में आटोमेटिक कोच वाशिंग सिस्टम के तहत एक मशीन लगाई गई है। एक माह के भीतर पूरी तरह से काम करने लगेगा। एक आटोमेटिक कोच वाश‍िंग सिस्टम इंस्टालेशन कर चालू कर दिया गया है। आटोमेटिक मशीन से रेल कोचों की धुलाई और उसे सुखाने का काम साथ-साथ होगा। इससे पूरी रैक की सफाई करने में डेढ़ से दो घंटे की बचत होगी।