महंगाई की जबरदस्त मार! अब बस, ऑटो सफर और होगा महंगा, सरकार ने बढ़ाया किराया..

7
Auto Png Cng Rate

डेस्क : देश में लगातार बढ़ रही महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ कर रख दी। खासकर, पेट्रोल डीजल के दामों से लेकर खाद पदार्थ के कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। वहीं इसके साथ ही सभी प्रकार के गैस के दामों में भी बढ़ोतरी जारी है। किराया बढ़ोतरी से अनेकों आम लोगों की मुसीबत बढ़ सकती है।

bus rate increase

एलपीजी (LPG) गैस लेकर सीएनजी (CNG) पीएनजी (PNG) सभी के दाम आसमान छू रहे हैं। गैस के बढ़ते दामों को लेकर ऑटो व निजी बस मालिक किराया बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। राज्य सरकारों के लिए सरकारी बसों का किराया मौजूदा स्तर पर लंबे समय तक बनाए रखना मुश्किल होगा। पेट्रोल-डीजल, गैस, फल-सब्जी समेत तमाम चीजों के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी से आम जनता महंगाई से पहले से ही वाकिफ है।

auto rate increase two

अब आम लोगों को जल्द ही महंगे किराए का बोझ उठाना पड़ेगा। अगले महीने से बस, ऑटो जैसे सार्वजनिक परिवहन का किराया बढ़ने जा रहा है। केरल सरकार ने बस, ऑटो, टैक्सी का न्यूनतम किराया बढ़ाने की घोषणा की है। बढ़ा हुआ किराया 1 मई 2022 से लागू होगा। इस पर अन्य राज्यों की सरकारें भी जल्द फैसला ले सकती हैं। दिल्ली, मुंबई जैसे कई शहरों में पिछले 15 दिनों में सीएनजी की कीमतों में 15 रुपये प्रति किलो तक की बढ़ोतरी हुई है, जबकि डीजल की कीमतों में भी काफी वृद्धि हुई है।

auto one