अब Facebook बनाएगा आपको लखपति – हर महीने होगी 4 लाख की कमाई, जानिए पूरा प्रोसेस..

डेस्क : फेसबुक और इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने वाले क्रिएटर्स के लिए एक खुशखबरी है। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैसे कमाने के नए तरीकों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि इसमें डिजिटल क्लेक्टिबल्स, स्टार्स और अन्य के बीच इंटरऑपरेबल सब्सक्रिप्शन जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि ये फीचर्स क्रिएटर्स को मेटावर्स के बनाने में मदद करते हैं। बता दें कि जुकरबर्ग ने अपने आफिशियल अकाउंट के माध्यम से पोस्ट साझा किया। इसके साथ ही यह भी बताया कि कंपनी 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किसी भी रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक लगा देगी। इसमें पेड ऑनलाइन इवेंट, सब्सक्रिप्शन, बैज और बुलेटिन शामिल हैं।

गौरतलब है कि इंटरऑपरेबल सब्सक्रिप्शन फीचर क्रिएटर्स को अपने भुगतान करने वाले सब्सक्राइबर को अन्य प्लेटफॉर्म पर सब्सक्राइबर को फेसबुक ग्रुप्स तक पहुंचा देगा। फेसबुक स्टार्स मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी स्टार्स नाम का टिपिंग फीचर सभी योग्य क्रिएटर्स के लिए ला रही है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग रील, लाइव या वीडियो के माध्यम से कमाई कर सकेंगे। मोनेटाइजिंग रील्स कंपनी फेसबुक पर अधिक क्रिएटर्स के लिए रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम भी ला रही है, जो क्रिएटर्स को अपने इंस्टाग्राम रील्स को फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट करने और उन्हें मोनेटाइज करने की सुविधा भी प्रदान करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.