अब दरभंगा – सीतामढ़ी होकर गुजरेगी गुवाहाटी राजधानी एक्सप्रेस, इन 7 जिलों को सीधा होगा फायदा..जानें- रूट

30
Rajdhani Express

डेस्क : बिहार के लोगों के लिए एक अच्छी खबर निकल के सामने आई है, अब राजधानी एक्सप्रेस का फायदा मिथिलांचल वासियों को भी होगा, क्योंकि डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस अब कटिहार सहरसा दरभंगा सीतामढ़ी होते हुए दिल्ली तक जाएगी। मालूम हो कि करीब लंबे अरसे से इस राजधानी एक्सप्रेस की मांग हो रही थी, अंत में इन लोगों का सपना साकार हो गया। ये राजधानी ट्रेनों के चलने से उत्तरी बिहार के रेल यात्रियों को सबसे बड़ा फायदा होगा।

आपको बता दे की रेलवे मंडल प्रशासन ने इस मंडल की दो नई राजधानी एक्सप्रेस चलाने का प्रस्ताव रेलवे मुख्यालय को भेजा है, अगर रेलवे मंत्रालय की ओर से इस प्रस्ताव पर मंजूरी मिल गई तो यह दोनों राजधानी एक्सप्रेस न्यू जलपाइगुड़ी से कटिहार-सहरसा-दरभंगा-सीतामढी भाया नरकटियागंज-गोरखपुर और दूसरी राजधानी ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी-कटिहार-जोगबन्नी-सुपौल- दरभंगा-सीतामढ़ी भाया नरकटियागंज गोरखपुर के रास्ते चलाई जाएगी।

बता दे की इस रूट पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालान से उत्तर बिहार का लगभग सभी जिला मुख्यालय राजधानी एक्सप्रेस से जुड़ जाएंगे, वही इन क्षेत्रों में बड़ी संख्या में लोग रेल यात्रा करते हैं, लेकिन इस रुट को कोई भी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चलती है। राजधानी ट्रेन अगर इस रुट में चलने लगे तो इस ट्रेन का उपयोग एयरपोर्ट के विकल्प के रूप में भी किया जा सकता है।