Indian Railway : अब दरभंगा से अजमेर और मथुरा जाना हुआ आसान – शुरू हुई स्पेशल ट्रेन.. जानें –

Indian Railway : काफी लंबे इंतजार के बाद दरभंगा जंक्शन से अजमेर के लिए बुधवार को ट्रेन सेवा शुरू होने से यात्रियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बता दें कि इस ट्रेन के संचालन से अब सीधे अजमेर के ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह शरीफ पर चादरपोशी का उनका सपना पूरा होगा। यह दिन केवल दरभंगा ही नही बल्कि मिथिलांचल वासियों के लिए भी ऐतिहासिक रहा है। हालांकि, टाइम टेबल में समय निर्धारित होने के बावजूद लोगों को लंबे समय से इस ट्रेन के शुरू होने का इंतजार था। समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को प्लेटफार्म संख्या एक से अजमेर के लिए रवाना किया।

जानकारी के लिए बता दें कि ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाया गया था। इस मौके पर डीआरएम ने कहा कि प्रायोगिक रूप से दरभंगा-अजमेर ट्रेन के चार फेरे लगाए जाएंगे। बाद में संबंधित अधिकारियों के निर्देश पर इसके स्थाई परिचालन पर विचार होगा। उन्होंने कहा कि दरभंगा के यात्री अब बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, गोरखपुर, वृंदावन व मथुरा होते हुए अजमेर तक की यात्रा कर सकेंगे।

गौरतलब है कि पहली बार ट्रेन को लेकर जाने वाले लोको पायलट अमित कुमार मिश्रा, सहायक पायलट अजय कुमार व मुख्य निरीक्षक एस के दिवाकर ने भी ट्रेन परिचालन शुरू होने पर अपनी खुशी जाहिर की है। वहीं इससे पूरे सांसद गोपालजी ठाकुर ने ऑनलाइन माध्यम से ट्रेन का परिचालन शुरू होने पर खुशी जताई है। इतना ही नहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने मिथिलावासियों को दरभंगा से अजमेर तक के लिए ट्रेन की सौगात दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *