Jaynagar to Janakpur : अब भारत से नेपाल जाना होगा आसान, जयनगर-जनकपुर रेल सेवा जल्द होगी शुरू, सभी तैयारियां पूरी..

डेस्क: बिहार से नेपाल जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें, अब जल्दी आप लोगों का सपना पूरा होने वाला है, क्योंकि जल्द ही बिहार के मधुबनी के जयनगर से नेपाल के जनकपुर तक (Jaynagar to Janakpur) रेल सेवा शुरू होने जा रहा है, जानकारी के मुताबिक, भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने जयनगर स्टेशन का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया है, अब ट्रेन चलाने पर एकबार फिर सहमति बनी है, बताया ज रहा है कि इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

मिथिलांचल के लोगों के लिए यह बड़ी सौगात होगी: आपको बता दें कि करीब लंबे अरसे से मिथिलांचल वासी इस पल का इंतजार कर रहे हैं, अब नए साल के शुभ अवसर पर इन लोगों का सपना पूरा होने वाला है, क्योंकि यह रेल सेवा बहाल होने से सबसे ज्यादा फायदा इन्ही लोगों फायदा मिलेगा। बता दें कि बिहार और देश के अन्‍य हिस्‍सों से बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु जनकपुर जाते हैं, ट्रेन सेवा होने से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलने की संभावना है, इसके अलावारोज आने-जाने वाले यात्रियों भी सुविधा होगी।

अधिकारियों ने लिया जायजा: बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय समेत समस्तीपुर रेल मंडल के तमाम वरीय अधिकारियों ने जयनगर रेलवे स्टेशनों का दौरा कर वहां की तैयारियों का जायजा लिया, इसके बाद वहां स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक कर यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं से जुड़े इंतजामों के बारे में भी जानकारी ली, यहां अधिकारियों के दल ने स्पेशल ट्रेन में बैठकर जयनगर-जनकपुर कुर्था नेपाल रेल रूट का भी विंडो निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद अधिकारी तैयारियों से संतुष्ट दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.