अब सिर्फ ₹50000 देकर घर ले जाएं पॉपुलर WagonR-CNG, देती है 34KM की माइलेज..

डेस्क : मारुति सुजुकी वैगनआर देश में सबसे ज्यादा बिकने और पसंद की जाने वाली गाड़ियों की लिस्ट में केवल शामिल ही नहीं बल्कि टाप पर भी है। लगातार बढ़ते पेट्रोल की वजह से लोग सीएनजी गाड़ी खरीदना पसंद कर रहे है। ऐसे में यह लोगों के बीच फैमली कार के तौर पर काफी फेमस है। इतना ही नहीं इसके सीएनजी वैरिएंट की इस समय काफी डिमांड है।

हालांकि वैगनआर को कम कीमत, शानदार माइलेज, कम खर्चीला और इसकी अच्छी रिसेल वेल्यू होने की वजह से लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। अगर आप मारुति वैगनआर की 50000 रुपए डाउन पेमेंट देते है तो उसके बाद इसकी ईएमआई कितनी बनेगी इसकी जानकारी भी आप देख सकते हैं, तो चलिए आपको बताते हैं इसके फीचर्स और कुछ अन्य डिटेल्स। जानकारी के लिए बता दें कि Maruti WagonR S-CNG में 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि सीएनजी मोड में 58 bhp पावर और 78 nm टॉर्क जेनरेट करता है। इतना ही नहीं पेट्रोल मोड में ये इंजन 81 bhp पावर और 113 nm टॉर्क जेनरेट करता है। S-CNG वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। Maruti WagonR S-CNG डुअल इंटरडिपेंडेंट ECUs और इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम से लैस है।

कंपनी ने ये फैक्ट्री फिटेड किट इस तरह लगाई है, जिससे कार के परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ता है। गौरतलब है कि मारुति वैगनआर की कीमत 5.47 लाख से शुरू होकर 7.20 लाख तक जाती है। इसके एलएक्सआई सीएनजी वैरिएंट की कीमत 6.42 लाख रुपए है। वैगनआर सीएनजी की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 34.05 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.