अब पटना से गंगा के रास्ते जा सकेंगे वाराणसी – यहां से 2 डबल डेकर जहाज चलाने की तैयारी.. जानें- किराया..

डेस्क : अगर आप परिवार के साथ वाराणसी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो जल्द ही तो डबल डेकर क्रूस की सुविधा आपको मिलने वाली है. पर्यटक गंगा नदी के रास्ते यात्रा कर पाएंगे पटना के गांधी घाट से यह क्रूज निकलेंगे। पर्यटन विभाग द्वारा इसकी तैयारी कर ली गई है। पटना की फ्लोटेफ क्रूज कंपनी अपने 125 सीटर क्रूजर को वाराणसी तक चलाने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजेगी। पर्यटन विभाग द्वारा एक डबल डेकर क्रूजर चलाने की तैयारी हो रही है। दोनों क्रूजर गांधी घाट पर ही खुलेंगे यहां से दानापुर, मनेर, डोरीगंज ,रिविलगंज, सुंदरपुर , रुद्रपुर ,बलिया ,बक्सर ,चौसा, जमनिया ,गाजीपुर ,रजवाड़ी होते हुए वाराणसी जाएगा रास्ते में पड़ने वाले ऐतिहासिक स्थलों की सैर यह करवाएगा। ये 4 दिनों में वाराणसी पहुंचेगा।

पटना से वाराणसी का किराया अभी तय नहीं किया गया है विभाग के अधिकारियों के मुताबिक हर वर्ग के लोग इससे आवाजाही कर पाएंगे। क्रूस कंपनी 6 माह पहले ही 125 सीटर क्रूज पटना में मंगा चुकी है और उसको सप्ताह में 1 दिन यूपी के लिए चलाया जाएगा। पर्यटकों की डिमांड पर यह 2 दिन के लिए भी हो सकता है।

गंगा नदी के रास्ते यूपी जाने आने के लिए सरकार जल्द ही गंगा नदी का रूट तय करेगी। इस क्रूजर की कैपेसिटी 125 सीटर होगी। लाइसेंस के लिए जल्द ही सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। पर्यटन विभाग में इसमें टूर पैकेज भी बनाए हैं जिसमें 2 दिन और दो रातो का पैकेज होगा हालांकि अभी इसका किराया तय नहीं हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *