जमालपुर-खगड़िया-बेगूसराय के बीच बढ़ेगी ट्रेनों की संख्या, जल्द दौड़ेंगी मेमू ट्रेन- डीआरएम ने मौके पर पहुँच के किया निरिक्षण

डेस्क : जमालपुर से बेगूसराय और खगड़िया की ओर चलने वाली सभी ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। ऐसे में रेल सेक्शन मेमो ट्रेन चलने की बात कर रहा है। बता दें कि डेमू ट्रेन डीजल मल्टीपल यूनिट होती है और मेमो ट्रेन मेन लाइन इलेक्ट्रिक यूनिट होती है। इन दोनों प्रकार की ट्रेन को चलाने की सहमति बोर्ड द्वारा दे दी गई है। ऐसे में अब जिन भी ट्रेनों का परिचालन होगा उनके कोच की संख्या बढ़ाई जाएगी।

उपर्युक्त जानकारी को मालदा रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार द्वारा साझा किया गया है। मुंगेर स्टेशन के डीआरएम निरीक्षण करने पहुंचे थे। जब वे स्टेशन पर पहुंचे तो उन्होंने प्लेटफार्म पर जगह जगह फैली हुई गन्दगी और खड्डे देखे। यह सब देखकर वह भड़क गए और स्टेशन अधीक्षक बाबू को जमकर डांट लगाई उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि यदि आगे ऐसा ही रहेगा तो तुम्हारी खैर नहीं। वहीं दूसरी ओर जाते-जाते वह हिदायत दे गए की आसपास के इलाके को स्टेशन की तरह रखना है। झोपड़पट्टी नहीं बनाना है। साथ ही कहा कि रेलवे स्टेशन की टैग लाइन के इर्द-गिर्द बोर्ड लगा दिया जाए।

उन्होंने अपनी निरीक्षण की प्रक्रिया को 45 मिनट तक जारी रखा। अधीक्षक का कहना है कि सफाई के लिए 8000 रूपए आता है, ऐसे में 8000 रूपए में किस तरह से सफाई होगी यह कहा नहीं जा सकता। वही रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वह इस बारे में अपनी प्रक्रिया साझा करें। ऐसे में राहुल और रामकिशन जो यात्री वहां मौजूद थे उन्होंने कहा कि यहां पर सिर्फ खानापूर्ति के लिए नाममात्र की सुविधाएं दी जाती हैं जब कभी कोई अधिकारी आता है तो साफ सफाई हो जाती है। अन्यथा हर दिन गंदगी जमा रहती है। जैसे ही डीआरएम साहब स्टेशन पर आए तो वहां से सभी ऑटो चालकों और ई-रिक्शा वालों को हटा दिया गया था। लेकिन जब वह वापस लौट गए तो फिर से भीड़ इकट्ठा हो गई और पहले के जैसा ही नजारा देखने को मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.