OMG! गर्व के साथ अपनी मूंछों पर ताव देती है ये महिला, लोग उड़ाते हैं मजाक बावजूद भी नहीं करवाती..

डेस्क : कई दफा हमें ऐसी महिलाएं देखने को मिल जाती है जिनके चेहरे पर दाढ़ी या मूछें उगी हों, उन्हें देखने के बाद आसपास खड़े लोग उन्हीं की तरफ इशारा करने लगते हैं. कुछ औरतें इन बालों को शेव करा लेती हैं, तो कुछ लेजर ट्रीटमेंट को चुनती हैं, लेकिन केरल की एक महिला अपने चेहरे पर उगे मूछों को बड़े सम्मान से देखती है.

लड़कियों के चेहरे पर बाल या सामान्य से थोड़े ज्यादा बाल अक्सर देखने को मिलते हैं। लेकिन कई बार ऐसी महिलाएं भी देखी जाती हैं जिनके चेहरे पर दाढ़ी या मूछें बढ़ जाती हैं। भीड़ में अचानक ऐसी लड़कियां चर्चा का केंद्र बन जाती हैं। ज्यादातर महिलाएं इन बालों को हटाने के लिए तरह-तरह के उपाय अपनाती हैं लेकिन क्या होगा अगर कोई महिला इन बालों को रखना चाहती है। एक ऐसी महिला की कहानी जिसके चेहरे पर मूछें हैं, लेकिन वह इसे रखने से हिचकिचाती है, इन दिनों चर्चा में है।

मामला केरल के कन्नूर जिले का है जहां 35 साल की शायजा अपनी मूंछों की वजह से सुर्खियों में रहती हैं. जब लोग उनसे मिलते हैं और उनसे पूछते हैं, तो उनका एक ही जवाब होता है कि उन्हें मूंछें रखना पसंद है और उन्हें इसे हटाने की जरूरत कभी समझ में नहीं आई और अब यह मूंछें बढ़ गई हैं जिस पर शायजा मुस्कान के साथ चलती हैं।

शायजा का कहना है कि उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि दुनिया उनके बारे में क्या सोचती है, लेकिन अब वह मूंछों के बिना नहीं रह सकती। मूंछों के लिए उनके प्यार को आप इस बात से समझ सकते हैं कि उन्हें कोरोना महामारी के दौरान सिर्फ इसलिए मास्क पहनना पसंद नहीं था क्योंकि यह उनके चेहरे को ढंकता था और उनकी मूंछों को छुपाता था। शायज़ा के लिए, मूंछें सिर्फ बयानबाजी का हिस्सा नहीं हैं, बल्कि खुद का एक हिस्सा हैं। वह कहती हैं, ‘मैं वही करती हूं जो मुझे पसंद है। अगर मेरे पास दो जीवन होते, तो मैं दूसरों के लिए जी सकता।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले दस सालों में शायजा के कई ऑपरेशन हो चुके हैं. कई स्वास्थ्य समस्याओं से बाहर निकलकर, शायजा इतनी मजबूत हो गई हैं कि उन्हें किसी की बात की परवाह नहीं है। उनका मानना ​​है कि उन्हें ऐसा जीवन जीना चाहिए जिससे उन्हें खुशी मिले। FYI करें शायजा मूंछ रखने वाली दुनिया की पहली महिला नहीं हैं, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, 2016 में, बॉडी पॉज़िटिविटी प्रचारक हरनाम कौर पूरी दाढ़ी रखने वाली दुनिया की सबसे कम उम्र की महिला बनीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *