यह एक रूपए का साधारण नोट आपको बना देगा लखपति

1 rupee note

डेस्क : लोगों को पुराने सिक्के और नोट कलेक्ट करने का काफी शौक होता है। ऐसे में यदि घर बैठे आप भी कमाई करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। इस कमाई में आपको किसी तरह के निवेश करने की भी जरूरत नहीं है। यदि आपके पास एक पास एक रूपये का यह पुराना नोट है तो आप आसानी से इससे सात लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

दरअसल, काफी सालों पहले इस एक रूपए के पुराने नोट को भारत सरकार ने बंद कर दिया था, लेकिन फिर साल 2015 की जनवरी में इसकी छपाई शुरू कर दी गई थी और यह नोट बाजार में नए रूप में लाया गया था। हालांकि, आज हम जिस नोट के बारे में बात कर रहे हैं, यह आजादी से पहले का है जो कि आपको लखपति बना सकता है। आइए जानें क्यों हैं यह इतना ख़ास

1 rupee note

7 लाख की कीमत में बिकने वाले इस नोट की यह विशेषता है कि आज़ादी से पूर्व का यह एकमात्र नोट है और इसके ऊपर उस समय के तत्कालीन गर्वनर जे डबल्यू केली के हस्ताक्षर हैं। 80 साल पुराने इस नोट को ब्रिटिश इंडिया की तरफ़ से साल 1935 में जारी किया गया था। वहीं, 1966 का एक रूपए के नोट 45 रूपए और 1957 के एक नोट 57 रूपये में मिल रहा हैं।

यदि आपके पास इस तरह के पुराने और खास नोट है तो आप इसे ऑनलाइन ओएलएक्स पर बेच सकते हैं। जो भी इस तरह के दुर्लभ सिक्के हैं, उसकी इस वेबसाइट पर मोटी रकम मिल रही है। इसके लिए आप अपने आप को ओएलएक्स पर एक सेलर के रुप में रजिस्टर्ड कराएं। फिर सिक्के के दोनों तरफ़ के फोटो क्लिक कर अपलोड कर दें। अपना ईमेल आईडी और फोन नंबर दर्ज़ करें और वेबसाइट द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें। अब जिस भी व्यक्ति को खरीदना होगा वो आपसे कॉन्टैक्ट कर लेगा। अब यदि आपने अपने पास ऐसे नोटों का कलेक्शन रखा है तो ईबे पर इसे बेचकर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। यहां साल 1949,1957 एवं 1964 के 59 नोटों के बंडल के बदले में आपको पूरे 34,999 रूपये तक मिल सकते हैं। इसके अलावा 1957 के एक रूपये के नोट के बंडल से आप लगभग 15,000 रूपये तक कमा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pimples Care Tips : जानिए क्यों होते हैं पिंपल्स आदित्य नारायण और श्वेता अग्रवाल के घर आने वाला है नन्हा मेहमान ADRAK MURABBA RECIPE: सर्दियों मे घर पे बनाई यूनिक मुरब्बा मोनालिसा के ग्लैमरस लुक से मची सनसनी अब घर पे बनाई बाजार वाली मैगी का मसाला , देखे विधि