Online Shaadi : दूल्हे और दुल्हन ने लिए ऑनलाइन सात फेरे, पंडित ने लैपटॉप के ज़रिए पढ़े मंत्र – गूगल मीट से परिजनों ने दिया आशीर्वाद

डेस्क : कोरोना वायरस महामारी ने लोगों की जिंदगी में बदलाव ला दिया है पहले जो काम एक तरीके से होता था अब उसका तरिका पूरी तरह से बदल दिया गया है। ऐसे में शादी भी लोगों की जिंदगी का अहम् हिस्सा होती है, बता दें की कोरोना काल में शादी करने के तरीके में भी बदलाव देखा गया है। बता दें की यूपी के ग्रेटर नोएडा 14 एवेन्यू गौड़ सिटी में एक अनोखी शादी हुई है। इस शादी में जो दूल्हा और दुल्हन है, वह अलग राज्य से हैं। दूल्हा उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से है जिसका नाम मोहित चौहान और दुल्हन हिमाचल प्रदेश मंडी की प्रतिभा ठाकुर है बता दें की शादी में दोनों लोग एक ही पेशे के हैं।

दूल्हा और दुल्हन सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं जिसके चलते उन्हें वर्चुअल शादी करना ज्यादा रास आया। यह शादी ऑनलाइन हुई और शादी में परिवार वालों ने गूगल मीट से आशीर्वाद दिया। शादी करवाने वाले पंडित ने भी वर्चुअल मीटिंग के ज़रिए मंत्र पढ़े, बता दें की लड़का-लड़की एक दुसरे को बीते 5 वर्षों से जानते हैं। दोनों की शादी में 50 रिश्तेदार तय किए गए थे। जब से कोरोना बढ़ा तब से जोड़े ने फैसला कर लिया की वह अपनी शादी में अब किसी को भी नहीं बुलाएंगे और वर्चुअल शादी के ज़रिए सिर्फ 10 लोग ही सम्मिलित होंगे।

जब तक सात फेरे नहीं हो गए तब तक शादी का सारा प्रसारण गूगल मीट के माध्यम से लोगों को देखने को मिलता रहा, इसके बाद करीब 100 रिश्तेदारों ने गूगल मीट के जरिए दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया। बता दें कि पंडित जी भी मुरादाबाद से ही थे जो वर्चुअल मीटिंग में जुड़ गए और सभी रस्में और मंत्र उच्चारण में दूल्हा-दुल्हन का साथ दिया। यह सारा कार्यक्रम लैपटॉप और वीडियो कॉल के माध्यम से हुआ।इस बात की इजाज़त पाने के लिए उन्होंने अपने घर वालों से बात की और घर वालों ने 28 अप्रैल 2021 का मुहरत निकाल दिया। सात फेरे लेते वक्त दूल्हा दुल्हन फ्लैट में मौजूद थे। इसी के साथ माता पिता, पंडित और मेहमान सब ऑनलाइन मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.