जदयू को बिहार विधानसभा सभा में मिला मुस्लिम चेहरा ,बसपा के एकमात्र विधायक ने जदयू जॉइन की

Jama Khan Join JDU

बिहार विधानसभा में जदयू ने अपनी ताकत में इजाफा करते हुए एक और विधायक को अपने पाले में मिला लिया है। चैनपुर से बसपा के टिकट पे चुनाव लड़ के विधायक बने ज़मां खान आज नीतीश कुमार से मुलाकात कर के जदयू में शामिल हो गए।

विधानसभा में बढ़ी नीतीश की ताकत- भले ही इस बार एनडीए गठबंधन में जदयू 43 सीटे जीतकर छोटे भाई की भूमिका में आ गई है। लेकिन वो विधानसभा में अपनी ताकत बढ़ाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है। बसपा विधायक ज़मां खान से पहले निर्दलीय सुमित सिंह भी जदयू को समर्थन करने की बात कर चुके हैं , लेकिन वो अभी तक जदयू में शामिल नहीं हुए हैं।

बसपा विधायक पे नहीं लगेगा दल बदल कानून- बसपा विधायक ज़मां खान के जदयू में शामिल होने पे कोई कानूनी अड़चन सामने नहीं आएगी। बिहार विधानसभा में बसपा के एकलौते विधायक होने की वजह से वो दल बदल कानून के अंतर्गत नहीं आएंगे। मायावती के नेतृत्व वाली बसपा भले ही यूपी में कितनी भी बड़ी पार्टी रही हो बिहार में वो हमेशा दल बदल के शिकार हो जाती हैं। बिहार में बसपा का इतिहास रहा है कि इसके अधिकतर विधायक चुनाव जीतने के बाद अपना पाला बदल लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट