Umpire से बीच कोर्ट में भिड़ी P.V Sindhu! आँखों में आँखें डाल कह गई बहुत कुछ – देखें Video

9
pv sindhu thumbnail

डेस्क : दो ओलंपिक मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधू को कौन नहीं जानता। आजतक उन्हें शायद ही किसी ने गुस्से में देखा हो। इस बार उन्हें गुस्सा आया और काफी भड़क उठी। पीवी सिंधु को शनिवार को बैडमिंटन एशियन चैंपियन भी कड़ी शिकस्त मिली।

pv sindhu three

यह था मामला : दरअसल, फिलिपिंस के मनीला में पीवी सिंधु का मुकाबला जापान के शीर्ष वरीय अकाने यामागुची से था।21-13 से पहले सेट में आगे रहने के बाद पीवी सिंधु ने दूसरे सेट में भी 14-12 से अपनी बढ़त बना ली थी। इस दौरान देरी से सर्विस करने के कारण अंपायर ने पीवी सिंधु पर पेनल्टी लगा दी और यामागुची को एक पॉइंट दे दिया। जिसके बाद पीवी सिंधु गुस्सा हो गई। चेयर अंपायर ने इसी सिंगल्स के मुकाबले सिंधु पर पेनल्टी लगा दी जिसके बाद वे अपना आपा खो बैठी।

pv sindhu two

इसके बाद सिंधू सीधे चेयर अंपायर के पास गए और उनसे भिड़ गई। मामले को अधिक बढ़ते हुए देख चीफ़ रेफरी ने दखलअंदाजी देते हुए सिंधु से बात की। इस दौरान काफी बहस भी हुई। अंपायर और रेफरी दोनों को सिंधु ने बताया कि यामागुची के वजह से सर्विस करने में देरी हुई क्योंकि वह तैयार नहीं थीं। इसके बाद भी अंपायर अपनी बात पर अड़े रहे।यही टर्निंग प्वाइंट रहा और पीवी सिंधु को आखिरी दोनों सेट में 19-21,16-21 से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में जाने का मौका अपने हाथ से गवा दिया और ब्रॉन्ज मेडल के साथ ही उन्हें संतोष करना पड़ा।

pv sindhu

आपको बता दें कि पीवी सिंधु के पिता केवी रमणा ने कहा कि अंपायर ने जो किया वह ठीक नहीं था। यदि सर्विस में देरी हो रही थी तो उन्हें पीले कार्ड देकर चेतावनी देनी चाहिए थी। कम से कम 1 अंक से दंडित करने के बाद उसे लाल कार्ड दिखाते। परंतु ऐसा कुछ भी नहीं किया गया।वही कयास यह भी लगाया जा रहा था कि पीवी सिंधु कांस्य पदक नहीं स्वीकार करेंगी, क्योंकि उन्होंने पदक समारोह में हिस्सा नहीं लिया था। हालांकि पदक के साथ तस्वीर ट्वीट करके खिलाड़ी ने इन सभी अटकलबाजियों पर विराम लगा दिया।