जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान के पीएम शाहबाज ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी कहा भारत के साथ हम…

13
PM Shahbaz PM Modi

डेस्क : पाकिस्तान के नए प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा, “आइए हम शांति बनाए रखें और अपने लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास पर ध्यान दें।”  इतना ही नहीं, कहा जा रहा है कि मोदी के पत्र के जवाब में पाकिस्तान के पीएम शरीफ ने कश्मीर समेत अन्य विवादित मुद्दों के समाधान की मांग की।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है।  जिसमें उन्होंने दोनों देशों के बीच सार्थक गठबंधन की पेशकश की है. दरअसल पीएम मोदी ने शाहबाज शरीफ को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। वहीं, पीएम मोदी ने शरीफ को दोनों देशों के बीच रचनात्मक संबंधों के बारे में बताया।  अब कहा जा रहा है कि शरीफ ने पीएम मोदी की बधाई के जवाब में एक पत्र लिखा है.

पीएम मोदी के बधाई संदेश के जवाब में शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगात्मक संबंध चाहता है.  उन्होंने लिखा, “बधाई के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद।”  उन्होंने कहा, “पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर समेत सभी मुद्दों का शांतिपूर्ण समाधान चाहता है।”  उन्होंने लिखा, ‘आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के बलिदान को हर कोई जानता है।

शरीफ ने कहा, “आइए शांति बनाए रखें और अपने लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास पर ध्यान दें।”  इतना ही नहीं, कहा जा रहा है कि मोदी को लिखे पत्र के जवाब में पाकिस्तान के पीएम शरीफ ने कश्मीर समेत अन्य विवादित मुद्दों के समाधान की मांग की.  उन्होंने लिखा, “पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगात्मक संबंधों का पक्षधर है। दूसरी ओर, भारत ने स्पष्ट कर दिया है कि वह हमेशा पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध चाहता है।  हालांकि, भारत ने इस बात पर जोर दिया है कि भारत के साथ अच्छे संबंध बनाने से पहले पाकिस्तान को आतंकवाद और शत्रुता से मुक्त वातावरण बनाना चाहिए।