पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान हुए कोरोना संक्रमित, 2 दिन पहले लगवाई थी चीनी वैक्सीन

Imran khan corona positive

डेस्क : भारत की Covid-19 वैक्सीन की डिप्लोमेसी को देखकर बाकी देश दंग रह गए हैं बता दें कि केंद्रीय मंत्री जयशंकर ने बयान दिया है कि भारत अब तक 80 देशों को वैक्सीन बांट चुका है और इन सभी देशों में से 50 देश ऐसे हैं जिनको कोविड-19 की वैक्सीन अनुदान के तौर पर दे दी है। बता दे कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर दोबारा से पीक पर पहुंच रही है, ऐसे में सभी पुराने नियम लोगों को ध्यान पूर्वक फॉलो करने चाहिए और कोरोना गाइडलाइन का पालन नियमित रूप से करना चाहिए।

नॉर्वे,डेनमार्क और आयरलैंड से खबर आ रही है कि भारत की कोविशील्ड वैक्सीन की डोज़ लगवाने के बाद लोगों का खून जम जा रहा है। जिसकी वजह से उनको मौत का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन डब्ल्यूएचओ की तरफ से यह साफ कहा गया है कि ऐसा कुछ भी नहीं है बल्कि यह तो इंसानों के लिए एक लाभकारी दवा है। इसी बीच भारत के पड़ोसी राज्य पाकिस्तान से खबर आ रही है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह जानकारी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के टि्वटर हैंडल से खंगाल के निकाली गई है बता दें कि महज दो दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने चीनी वैक्सीन का प्रयोग किया था।

जब उन्होंने यह वैक्सीन ली थी तो इसके तुरंत बाद वह अपने निजी कार्य में व्यस्त हो गए और रिपोर्ट का इंतजार किया। रिपोर्ट आई तो उसमें पता चला कि उनको कोरोना संक्रमण है। दोबारा से कोरोना के मामले बढ़ने के सिलसिले में इमरान खान को यह साफ कहा गया है कि वह नियमों का पालन करें।पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने खबर दी है कि पाकिस्तान में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 7 लाख पहुंच गई है वहीं दूसरी और मृतकों की संख्या 14800 हो गई है। पाकिस्तान की आवाम इस वक्त टीका लगवाने में हिचक रही है बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की आवाम को टीकाकरण पर भरोसा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *