दिल्ली से पटना जाने वाले यात्रियों को अब नहीं होगी परेशानी, जल्द शुरू होगी सरकारी बस सेवा- जानें किराया

Desk : देश की राजधानी दिल्ली से बिहार की राजधानी आने के लिए अब बस सेवा भी उपलब्ध है। जिसके बाद अब लोग आनंद विहार अंतरराज्यीय बस अड्डे से बस में बैठकर पटना आ सकेंगे। गौरतलब है कि इसके लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने दिल्ली परिवहन निगम को एक प्रस्ताव बनाकर भी भेजा है। हालांकि प्रस्ताव मिलने पर डीटीआईसी ने पूछा है कि सामान्य, एसी या स्लीपर में किस तरह की बसें चलाई जानी है। डीटीआईडीसी ने बीएसआरटीसी से बसों की समय सारिणी भी मांगी है।

इन दो राजधानी के बीच बसों का परिचालन शुरू होने से बहुत लोगों को काफी सुविधा होने वाली है।बता दें कि आए दिन लोग जरूरी काम होने पर ट्रेन में खींच तान करते हुए दिल्ली जाते हैं। हालांकि अभी बीएसआरटीसी दिल्ली के लिए पांच बसों का परिचालन शुरू करना चाहता है। इसके अलावा आनंद विहार अंतरराज्यीय बस अड्डे से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए बसें जारी हैं। इस बस अड्डे की देखरेख एवं संचालन का जिम्मा दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने डीटीआईडीसी को सौंपा है।

डीटीआईडीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पटना के लिए बसें चलाने से पहले बीएसआरटीसी से कुछ सवालों के जवाब मांगे गए हैं। बीएसआरटीसी का जवाब आने पर आगे की कार्यवाही शुरू होगी। अधिकारियों का कहना हैं कि शुरुआत में 5 बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। मुख्य रूप से कश्मीरी गेट से पटना तक और दूसरा रूट आनंद विहार टर्मिनल से पटना तक. वैसे अभी तक रोड मैप और बस का किराया तैयार करना बाकी हैं. लेकिन एक बात तो पक्की हैं कि यह सरकारी बस सेवा बिहारी वासियों को काफी लाभदायक पहुँचाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.