Patna High Court ने Sahara India के मालिक सुब्रत राय को गिरफ्तार करने के लिए जारी किया आदेश

93
high court

डेस्क : आज सुबह पटना हाई कोर्ट ने सहारा समूह के मालिक सुब्रत राय को कोर्ट में पेश होने को कहा था, लेकिन सुबह की 10:30 बजे की सुनवाई में आज भी सुब्रत राय पेश नहीं हुए। ऐसे में पटना हाई कोर्ट ने सुब्रत राय को गिरफ्तार करने के आदेश दे दिए हैं।क्या हैं पूरा मामला? सुब्रत राय के ऊपर सहारा के निवेशकों ने आरोप लगाया है कि उनका पैसा डूब गया।

subruto three

सहारा इंडिया के डूब जाने के बाद लगभग 60,000 करोड़ से ज्यादा पैसा सुब्रत राय को निवेशकों को लौटना हैं। ऐसे में यह मामला कोर्ट तक पहुँचा और इसपे कई बार कोर्ट की पेशियों में सुब्रत राय नहीं आए। आज सुबह भी इनकी सुनवाई थी जिसमें हाई कोर्ट के जज ने सख्त चेतावनी दी थी कि सुब्रत राय कोर्ट से बड़े नहीं हैं जो इनका कोर्ट इंतेज़ार करे। लेकिन आज भी उनके ना आने की वजह से कोर्ट ने सख्त कार्यवाही करते हुए उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली के डीजीपी को सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत राय को गिरफ्तार करने के निर्देश दे दिए हैं।

subruto two

सुब्रत राय का वकील कहता रह गया कि लंबी बीमारी के चलते उनका आना असंभव हैं लेकिन कोर्ट ने किसी भी तरह की बेबुनियाद दलील ना सुनते हुए यह फैसला सुना दिया। अब अगली सुनवाई 17 मई को होने वाली हैं।

subruto roy one