दुनिया के सबसे शानदार Logo के साथ उतरी पटना मेट्रो, “लोगो बनाओ इनाम पाओ” में जारी हुई इतनी रकम

डेस्क : बिहार में मेट्रो चलाने की परियोजना सरकार लंबे समय से चला रही है। ऐसे में जल्द ही बिहार की राजधानी पटना सिटी में मेट्रो दौड़ती नजर आएगी बता दें कि मेट्रो के लिए बिहार सरकार ने लोगो बनाने के लिए आवेदन निकाले थे। ऐसे में जिस व्यक्ति का लोगो सरकार को सबसे ज्यादा पसंद आएगा उसको वह खरीद लेगी। सरकार की तरफ से उस व्यक्ति को 50,000 रूपए का इनाम मिलेगा।

दूसरा व्यक्ति जो लोगो बनाने में सफल होगा उसको सरकार 25000 रूपए मिलेंगे और तीसरे व्यक्ति को 11000 रूपए मिलेंगे। सरकार ने पटना मेट्रो के लोगो को बनाने के लिए 8 जुलाई से 23 जुलाई तक प्रतियोगिता की घोषणा की थी ऐसे में अब PMRC के लोगो बनाने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। जल्द ही सरकार अब एक ऐसा लोगो चुनेगी जो पटना मेट्रो पर लगेगा। ऐसे में देश के विभिन्न हिस्सों से लोगों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया है बता दें कि झारखंड बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों ने इस कार्य में बढ़-चढ़कर का हिस्सा लिए है।

पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का जो कार्य चल रहा है उसके लिए अब जगह कम पड़ने लगी है। बता दें की इंदिरा गांधी आवास पर अब कई कर्मचारी हो गए हैं और उनको काम करने में परेशानी आ रही है ऐसे में सरकार की ओर से 3000 वर्ग फीट की जगह में नया कार्यालय खड़ा होगा। इसके लिए निविदा पर आमंत्रण भेज दिया गया है ऐसे में सरकार ने राजाबाजार का इलाका चुना है क्योंकि राजाबाजार में पार्किंग से लेकर सभी सुविधाएं मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.