Patna Metro का काम 42 महीने में होगा पूरा, जानें – कहां बनाएं जा रहे हैं अंडरग्राउंड स्टेशन..

डेस्क : दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) की तरफ से बृहस्पतिवार को यह बताया गया है कि पटना मेट्रो रेल परियोजना (पीसी-03) के तहत 6 अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन का निर्माण किया जाना है. ये मेट्रो स्टेशन आकाशवाणी, गांधी मैदान, PHMC, पटना विश्वविद्यालय, मोईनुलहक स्टेशन, राजेंद्र नगर स्टेशन पर होंगे. परियोजना के इस खंड को 42 महीनो के अंदर पूरा कर लिया जायेगा.

पटना मेट्रो रेल परियोजना को लेकर बैठक में : गुरुवार को यह बात पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में पटना मेट्रो रेल परियोजना के त्वरित क्रियान्वयन के लिए हुई बैठक में यह बात कही गयी. समाहरणालय सभागार में हुई इस बैठक में पटना मेट्रो परियोजना निर्माण से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बेहद गहन विचार-विमर्श किया गया. इसके साथ ही बैठक में परियोजना में आ रही बाधाओं को दूर किया गया हैं.

परियोजना का तीव्र गति से क्रियान्वयन करने का निर्देश : बैठक में परियोजना का तीव्र गति से क्रियान्वयन करने का निर्देश दिया गया. इसमें परियोजना के क्रियान्वयन एवं स्कोप ऑफ वर्क के बारे में डीएमआरसी के प्रतिनिधि द्वारा प्रस्तुतिकरण दिया गया. इस पैकेज के तहत साथ ही डीएमआरसी द्वारा परियोजना के प्रस्तावित स्थलों पर ट्रैफिक डायवर्जन के बारे में प्रस्ताव समर्पित किया गया.

ट्रैफिक डायवर्सन की सूचना जनता को दी जा रही : डीएम ने ट्रैफिक डायवर्सन के लिए समाचार पत्रों एवं विभिन्न माध्यमों से आम जनता को सूचना देने का निर्देश दिया है ताकि आम लोगों को कोई समस्या न हो. डीएम ने पदाधिकारियों को शुक्रवार को स्थल भ्रमण करने एवं नियमानुसार समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *