बिहार : पटना से हाजीपुर का सफर 15 मिनट में होगा पूरा – अगले महीने मिलेगी बड़ी सौगात.. जानें –

51
best bihar pull

डेस्क : बिहार वासियों के लिए खुशखबरी है। महात्मा गांधी सेतु का दूसरा लेन से जल्दी ही आवागमन शुरू होगा। यह पुल टेक्निकल ट्रायल में पास साबित हुआ है। इस पुल के जांच के बाद अब वाहनों के आवाजाही के लिए अनुमति दे दी गई है। वहीं 7 जून को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इस पुल का उद्धाटन करेंगे। मालूम को कि उद्धाटन पहले पुल को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। बता दें कि पुल के पूर्वी लेन पैदल, साइकिल और बाइक चालको का रास्ता रहेगा।

पुल पर वाहनों का आवागवन शुरू करने से पहले इसकी मजबूती जांचने के लिए टेक्निकल दलों के द्वारा कई स्तरों से जांच की गई। इस पर 25-25 टन वजनी 18 ट्रकों को 36 घंटे तक अलग-अलग हिस्सों में रखा गया। इसके बाद पुल के डीपाइलेशन की जांच की गई। बड़ी बारीकी से इस 5.575 किलोमीटर लंबे पुल के पूर्वी लेन की जांच की गई। सभी मानकों पर जांच के बाद पुल पर मुहर लगा दिया गया है। इस पुल के उद्घाटन के बाद लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी।

हाजीपुर से पटना सिर्फ 15 से 20 मिनट में : साल 18983 में बना महात्मा गांधी सेतु 5.75 किलोमीटर लंबा है। इस पुल की जर्जर स्थिति होने के कारण इसे सुपर स्ट्रक्चर बना कर नया रूप दिया गया है। इसके पश्चिमी लेन पर काफी दिनों से आवागवन बहाल है। वहीं अब पूर्वी लेन का काम पूरा होने से हाजीपुर से पटना का सफर मात्र 15 से 20 मिनट में तय किया जा सकेगा। कब अगले महीने के 7 जून से पुल पर गाड़ियों का परिचालन शुरू होने के बाद लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।