बिहार : लोगों ने पेशाब करके पुल को सड़ा दिया, कहा – ‘हमको पथरी है तो का करें?’

डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत का अभियान चला रखा हैं और इस अभियान से बड़े से बड़े आइकॉन को भी जोड़ा हैं लेकिन आज भी खुले में गंदगी फैलाने और खुले में पेशाब करने की आदत से लोग बाज नही आ रहे हैं। कही भी खुले में पेशाब करने से गंदगी तो फैलती ही है लेकिन बिहार की राजधानी पटना में कुछ ऐसा हुआ कि जिसे सुनकर आप भी चौक जाएंगे. दरअसल पटना के राजेन्द्र नगर से कंकड़बाग जाने वाले रेलवे स्टेशन पर बने पुल का एक हिस्सा लोगों के यूरिन करने की वजह से सड़ गया है. यहां लोगों द्वारा अकसर पेशाब किए जाने की वजह से पुल पर लगे लोहे का एक हिस्सा बुरी तरह से सड़ गल गया हैं

पटना में लोगों के पेशाब की वजह से सड़ गया निर्माणाधीन पुल, लोगों ने अपने सफाई में बताएं अजीबो-गरीब कारण राजेन्द्र नगर से कंकड़बाग जाने वाले इस पुल को लोगों ने पेशाब करने का अड्डा ही बना रखा हैं अक्सर यहां से गुजरने वाले राहगीर इस पुल पर पेशाब करते मिलते हैं. लोग कहीं से भी आ जा रहे हो लेकिन इस पुल से गुजरते वक्त वो पुल के नीचे ही पेशाब करते मिलते हैं.

पुल का एक हिस्सा पूरी तरह से सड़ गया : राजेन्द्र नगर से कंकड़बाग जाने वाले इस पुल को लोगों ने पेशाब करने का अड्डा ही बना दिया है. अक्सर यहां से गुजरने वाले लोग इस पुल पर पेशाब करते मिलते हैं. लोग कहीं से भी आ जा रहे हो लेकिन इस पुल से गुजरते समय वो पुल के नीचे ही पेशाब करने लगते हैं. उन्हें पेशाब करने की कही और जगह नही मिलतीइसी कारण से पुल के लोहे का एक बड़ा हिस्सा बुरी तरह से सड़ गल गया है.

लोगों ने पुल को बनाया सामुदायिक शौचालय : लोकल लोगों के कथानुसार की आते जाते लोगों ने इस जगह को टॉयलेट पॉइंट बना दिया है और यहाँ से गुजरते हए लोग पेशाब करते रहते है. इस कारण से यहां से गुजरने वाले अन्य लोगों को भी बदबू से काफी परेशानी होती है. वहीं टॉयलेट करने वाले लोग पेशाब करने के अजीब बहाने भी बनाते हैं. किसी का कहना है की काफी देर से पेशाब रोके हुआ था इसलिए करने को मजबूर हो गए. कुछ लोगों द्वारा कई और अन्य बहाने भी बताए गए तो कुछ राहगीर लोगों ने अपनी गलती भी मानी और और दोबारा भविष्य में ऐसा नहीं करने की बात भी कही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *