बिहार में पेट्रोल 75 पैसे तो डीजल 73 पैसे प्रति लीटर और महंगा, 10 रुपये तक बढ़ सकती है कीमत..

10
bihar petrol price

डेस्क : सूबे में इन दिनों फिर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला शुरू हो गया है, तेल एवं गैस कंपनियों ने बुधवार को भी कीमतों में वृद्धि कर दीं। पेट्रोल की कीमत 75 पैसे बढ़कर 107.55 रुपये लीटर हो गई है। इसी तरह से डीजल की कीमत भी 73 पैसे बढ़कर 92.69 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है।

नई दरें 23 मार्च से प्रभावी हो गई हैं। हालांकि, जो स्थिति है उसके अनुसार कीमत में भारी इजाफा की संभावना बनी हुई है। आपको बता दे की 22 मार्च को भी पेट्रोल- डीजल की कीमत में वृद्धि की गई थी। करीब तीन माह तक खामोश रहने के बाद पेट्रोल की कीमत 80 पैसे बढ़कर 106.80 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई थींं। इसी तरह से डीजल की कीमत भी 81 पैसे बढ़कर 91.96 रुपये प्रति लीटर हो गई थी।

आज दूसरा दिन है जब फिर पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ा दी गई है। पेट्रोल पंप संचालकों की मानें तो कीमतों में वृद्धि का सिलसिला थमने की उम्मीद कम है। क्योंकि तीन माह से अधिक समय तक पेट्रोल और डीजल की कीमत में वृद्धि नहीं हुई है। इसलिए करीब 10 रुपये प्रति लीटर तक कीमतों में वृद्धि संभावित है। गौरतलब है कि 5 राज्‍यों में चुनाव के दौरान करीब तीन महीने से अधिक समय तक पेट्रोलियम के दाम नहीं बढ़े थे। लेकिन अब फिर से कीमतों की वृद्धि का सिलसिला शुरू है। वही मंगलवार को रसोई गैस (Domestic LPG) की कीमतों में सीधे 50 रुपये का इजाफा कर दिया गया।