गजब! महाराष्‍ट्र के इस शहर में 1 रुपये लीटर बिका पेट्रोल, खबर लगते ही जुट गई सैकड़ों की भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस

8
Maharashtra

देश में महंगाई लोगों की कमर तोड़ रही है. ऐसे समय में जब पेट्रोल और डीजल की कीमतें देश में पहुंच से बाहर हैं, महाराष्ट्र के सोलापुर शहर में लोगों को पेट्रोल सिर्फ रुपये की दर से वितरित किया गया था। खबर सुनकर पेट्रोल पंप पर हजारों की भीड़ जमा हो गई, जिसे पुलिस को बुलाना पड़ा।14 अप्रैल को डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती के रूप में मनाया जाता है, इसलिए 14 अप्रैल को महाराष्ट्र के एक स्थानीय नेता ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

जिसमें लोगों को 1 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से पेट्रोल बांटा गया। जब महंगाई आसमान छू रही थी तो सरकार को जगाने के लिए पेट्रोल 1 रुपये में बेचा गया था।आयोजक राहुल सर्वोगड कहते हैं, ”अगर मैं पेट्रोल के दामों में लोगों को राहत दे सकता हूं तो सरकार को क्यों नहीं.” उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के कार्यकाल में महाराष्ट्र में पेट्रोल 120 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा बिक रहा था.सोलापुर के एक पेट्रोल पंप पर सिर्फ एक रुपये में पेट्रोल बिक रहा है, इसकी खबर सुनकर लोग अपने-अपने वाहनों में सवार हो गए.

पेट्रोल पंप पर हजारों की संख्या में लोग जमा हो गए थे और अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पेट्रोल पंप संचालक को पुलिस बुलानी पड़ी.राहुल सर्वोगड ने आगे कहा कि सभी को रुपये की दर से केवल एक लीटर पेट्रोल खरीदने की अनुमति है। दरअसल, यह सरकार को हमारी समस्याओं से रूबरू कराने का विरोध था। इस कार्यक्रम के तहत कुल 500 लोगों को 1 लीटर की कीमत पर पेट्रोल वितरित किया गया।