टाइम मैगजीन : दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में PM मोदी भी..

टाइम मैगजीन दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में PM मोदी भी..

डेस्क : दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मैगजीन में से एक “टाइम” के लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में से एक है।इस मैगजीन ने वर्ष 2020 की सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची जारी कर दी है। सूची में एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शामिल किया गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि सूची में बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना को भी जगह मिली है। वे इस सूची में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय कलाकार हैं।

वही चीनी राष्ट्रपति शी ने ट्रंप को मात देते हुए अब की बार जारी होने वाली सूची में अपना स्थान पक्का किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पहले चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को रखा गया है। प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, उपराष्ट्रपति पद की प्रत्याशी कमला हैरिस, जर्मनी की चांसलर एंजला मर्केल और नैंसी पेलोसी जैसे बड़े-बड़े नेताओं को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली व्यक्तियों में करीब दो दर्जन नेताओं को जगह दी गई है। वर्ष 2014 में सत्ता में आने से बाद से पीएम मोदी को इस सूची में चार बार शामिल किया गया है। सबसे पहले उनका नाम 2014 में फिर 2015, 2017 और अब 2020 में शामिल किया गया है। पीएम मोदी और अभिनेता आयुष्मान खुराना के अलावा तीन अन्य भारतीयों ने भी इस सूची में जगह बनाई है।गूगल सीईओ सुंदर पिचाई में लिस्ट में शामिल है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *