पीएम मोदी ने दिल्ली के एम्स में लगवाई कोरोना वैक्सीन, CM नितीश कुमार भी जन्मदिन पर करवाएंगे टीकाकरण

PM modi get vaccination and bihar cm soon get vaccination

डेस्क : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस का टीका ले लिया है। बता दें की 1 मार्च 2021 से दूसरे चरण का कोरोना टीका शुरू हो चुका है जिसमें 60 साल के ऊपर के लोग और 45 साल से ऊपर के वह लोग जिनको कोई दूसरी बीमारी है, उनको टीका लगाया जा रहा है। इस अभियान में 60 साल से ऊपर की उम्र प्रधानमंत्री की हो चुकी है।

जिसके चलते उन्होंने टीका लगवा कर जनता के आगे यह पहल की है कि वह इस अभियान में लोगों के साथ हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यह बात कही गई थी की भारत के सभी वैज्ञानिक और डॉक्टर इस वैश्विक लड़ाई में उतर कर अपना योगदान दे रहे हैं। ऐसे में मैंने भी कोरोना वैक्सीन लगवा कर इस अभियान में हिस्सा लिया है और अगर आपकी उम्र भी 60 वर्ष या 45 वर्ष है तो आप भी जरूर आएं और वैक्सीन लगवाकर भारत को हम लोग मिलकर एक साथ कोरोना मुक्त बनाएं।

ऐसे में आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जन्मदिन है और जन्मदिन के दिन वह 1:00 बजे बिहार के आईजीआईएमएस अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे। बता दें कि यह कोरोना वैक्सीनेशन अभियान दूसरे चरण का चल रहा है। ऐसे में अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उम्र भी उन लोगों के बीच है जिनको इस चरण में वैक्सीनेशन करवाना चाहिए।

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत बायोटेक द्वारा निर्मित की गई वैक्सीन की खुराक ली है। उन्होंने दिल्ली में मौजूद एम्स अस्पताल में जाकर यह वैक्सिंग लगवाई है और वैक्सीन लगाने वाली नर्स पुडुचेरी से हैं। यह एक स्वदेशी वैक्सीन है जिसको आपातकालीन स्थिति में इस्तेमाल करने की इजाजत मिली है। स्वदेशी वैक्सीन होने के कारण अनेकों लोगों का ध्यान इस पर जाता है और लोग आगे आकर इसका समर्थन करते हैं। ऐसे में इस वैक्सीन के ऊपर विपक्ष द्वारा कई सवाल उठाए जा चुके हैं।

लेकिन, सत्ताधारी पार्टियों ने इसका जमकर विरोध किया है। ऐसा माना जा रहा है कि इस वैक्सीन का कोई ट्रायल नहीं हुआ है लेकिन, अभी प्रधानमंत्री ने खुद इस वैक्सीन को अपने ऊपर लगवा कर उसकी विश्वसनीयता पर उठ रहे सवालों को खत्म कर दिया है। इसके बाद उन्होंने आत्मनिर्भर भारत का नारा बुलंद किया और लोगों को सशक्त बनाए रखने में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट