मीराबाई चानू के कमर और कंधे के इलाज में PM मोदी ने की थी आर्थिक मदद, भेजा था अमेरिका

डेस्क : भारत की झोली में पहला मेडल दिलाने वाली मीराबाई चानू को आर्थिक सहायता देने के पीछे मोदी जी का हाथ है, ऐसा मणिपुर के मुख्यमंत्री का कहना है। मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने खुलासा किया है कि अमेरिका में चानू की बेहतर ट्रेनिंग के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने हस्तक्षेप किया था।

यह जानकारी खुद न्यूज़ एजेंसी ऐ एन आई से बातचीत करते वक्त मणिपुर के मुख्यमंत्री ने दी है, बता दें कि मणिपुर के मुख्यमंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया है और कहा है कि पीएम मोदी भारत के एथलीट का खूब ख्याल रखते हैं। ऐसे में अमेरिका में बेहतर चिकित्सा दिलाने के लिए पीएम मोदी ही जिम्मेदार हैं मीराबाई चानू को अमेरिका पीएम नरेंद्र मोदी ने ही भेजा था। ऐसे में यह बात खुद मीराबाई चानू ने कही है, बता दे की मीराबाई चानू के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह अमेरिका जाकर अपनी मांसपेशियों की वर्जिश, ऑपरेशन और अन्य चीजें करवा सके। इसके लिए उनके पास पैसे नहीं थे। यदि ऐसा नहीं होता तो वह पदक नहीं जीत पाते।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मीराबाई चानू को कमर में दर्द था जिसके चलते उनकी हालत ठीक नहीं थी। ऐसे में आर्थिक स्थिति सही ना होने के कारण उनको इलाज नहीं मिल रहा था। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी मदद करके उनकी जिंदगी सवार दी। मणिपुर के मुख्यमंत्री बिरेन सिंह का कहना है कि उनका राज्य काफी छोटा है जिसके चलते ट्रेनिंग का खर्चा, उनके इलाके के लोग बड़ा खर्चा नहीं नहीं उठा सकते हैं। फिलहाल मीराबाई चानू को एडिशनल एसपी बना दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.