बिहार में सियासी खेल – गडकरी के कार्यक्रम से नीतीश-जेडीयू ‘OUT’..RJD विधायकों को मिला निमंत्रण

55
bihar government

डेस्क : बिहार में अचानक से सियासी खिचड़ी बनने लगी हैं, लगता हैं बीजेपी और जेडीयू की अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ गई हैं। बीजेपी के केंद्र मंत्री गडकरी के कार्यक्रम में आरजेडी के विधायकों को निमंत्रण मिल गया लेकिन ना ही पोस्टर में और ना ही निमंत्रण पत्र में नीतीश कुमार का नाम हैं। शनिवार 14 मई की भोजपुर जिले के कोइलवर में जो तीन लेन सड़क बनी हैं उसका उद्घाटन करने गडकरी बिहार जाएंगे। इस कार्यक्रम के लिए बीजेपी काफी उत्साहित हैं और पटना से लेकर भोजपुर तक हर जगह पोस्टर लगे हुए है। पर क्या आपको पता हैं कि इन पोस्टरों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश जा चेहरा ही गायब करदिया गया हैं। पहले तो यह खबर मिली कि नीतीश की पत्नी की पुरणतिथि 14 मई को होनी हैं इसलिए वो व्यस्त रहेंगे बाद में यह बात साफ हो गई कि पोस्टर ही नहीं निमंत्रण पत्र में ही नीतीश का नाम नहीं हैं।

modi poster

कौन से चेहरे खिल रहे हैं बिहार के इन पोस्टरों में? : बीजेपी ने पटना से लेकर भोजपुर तक हर जगह पोस्टर लगा दिए हैं इन सब पोस्टरों में नरेंद्र मोदी, नितिन गडकरी, आरके सिंह, जेपी नड्डा, निर्माण मंत्री नितिन नवीन और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का पोस्टर लगा हैं। पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश का चेहरा कही नहीं है। अब यह तो बीजेपी जाने ऐसा क्यों हुआ और क्या बिहार में कोई सियासी खिचड़ी पकने वाली हैं? इसपर जब बीजेपी से सवाल किया गया तो उनका जवाब अशोक चौधरी ने दिया और उन्होंने यह बोला कि यह कार्यक्रम तो बीजेपी का हैं ऐसे में मुख्यमंत्री का पोस्टर क्यों लगेगा? यहीं बात खत्म नहीं हुई जेडीयू भी तंज कसते हुए यह कह रही हैं यह सरकारी प्रोग्राम हैं।

nitin gadkari card

किन मंत्रियों को बुलाया गया हैं? : इस प्रोग्राम में नितिन गडकरी मुख्य अतिथि, केंद्र ऊर्जा मंत्री आरके सिंह, सड़क परिवहन राज्य मंत्री वीके सिंह, दोनों उप मुख्यमंत्री रेणु देवी और तारकिशोर प्रसाद, राम कृपाल यादव, आरजेडी विधायक किरण देवी और उनके भाई वीरेंद्र भी मौजूद होंगे। इन सभी को निमंत्रण दिया गया मुख्यमंत्री को छोड़कर।