कन्हैया कुमार के JDU मंत्री अशोक चौधरी से मुलाकात करने से बिहार में सियासी अटकलें तेज

kanhaiya kumar

kanhaiya kumar

डेस्क : बिहार की राजनीति कभी ऊपर-नीचे कभी दाएं-बाएं जाती दिख रही है। ऐसे में कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार भी अपने अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं। आपको बता दें की कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया के नेता कन्हैया कुमार और जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने मुलाकात की है जबकि मुलाकात किसी गंभीर विषय पर नहीं हुई है और यह मुलाकात कन्हैया कुमार ने अशोक चौधरी के मूल आवास पर की। यह मुलाक़ात औपचारिक तौर पर की गई।लेकिन इस मुलाकात के बाद से राजनीति हल चल जोर-शोर से बढ़ गई है और ऐसा दिख रहा है कि कन्हैया कुमार जेडीयू में शामिल हो सकते हैं।

लेकिन वही अजय आलोक का कहना है कि वह एक अलग विचार धरा के हैं और अगर वह जेडीयू में आते हैं तो उनको अपनी विचारधारा को छोड़कर दूसरी विचारधारा अपनानी होगी। हालांकि किसी भी नेता के लिए विचारधारा को छोड़ना और अपनाना एक अहम भूमिका होती है और ज्यादातर नेता इसमें असफल होते देखते हैं।आपको बता दें कि कन्हैया कुमार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव जारी किया गया था और इसकी वजह यह थी कि पिछले साल 1 दिसंबर को पटना में पार्टी कार्यालय सचिव इंदु भूषण के साथ उन्होंने बदसलूकी की थी। ऐसे में कई पार्टी के नेता नाराज हो गए थे और इस बात पर चर्चा करने के लिए बेगूसराय जिला काउंसिल की बैठक तय की गई थी। लेकिन यह बैठक अचानक रद्द भी कर दी गई थी। बताया जा रहा थी की इंदु भूषण के साथ मारपीट की गई है और यह बिल्कुल भी सही तरीका नहीं है अपनी बात को रखने का।

बीते हफ्ते में हैदराबाद कम्युनिस्ट पार्टी की एक बैठक हुई और उनके द्वारा की गई मारपीट की काफी निंदा भी की गई इसके बाद निंदा प्रस्ताव भी जारी किया गया। दूसरी ओर बात करें सत्तारूढ़ सरकार की तो हाल ही में नई कैबिनेट गठन के बाद से सभी मंत्री अपनी गद्दी संभाल रहे हैं और सभी ने संकल्प लिया है कि वह अपने कार्यभार को दिशाहीन नहीं होने देंगे और इसके लिए जो भी प्रयास करना है वह करेंगे। राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि नीतीश कुमार बिहार के भविष्य को देखते हुए कुछ ऐसी रणनीति तैयार करने में जुटे हैं जिससे आगे आने वाले समय में फायदा हो। ऐसे में बड़े तमाम नेताओं के साथ एवं विधायकों के साथ बातचीत चल रही है। यह मेलजोल का सिलसिला आने वाले समय में देखने को मिलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट