बिहार में कोविड-19 की वैक्सीन को लेकर राजनेताओं की नहीं थम रही जुबानी जंग, मांझी ने लगाया देश द्रोह का आरोप

manjhi put obligations on vaccination

manjhi put obligations on vaccination

डेस्क : एक ऐसा वक्त था, जब देश के हर नागरिक को लग रहा था कि कोरोना महामारी से निजात पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होगा लेकिन बीते कुछ हफ्तों में ऐसी खबरें सुनने को मिली है जिसने आम नागरिक के दिल और दिमाग पर असर छोड़ा है। दरअसल भारत की दो संस्था सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक ने कोरोनावायरस की वैक्सीन को सफलता पूर्वक बना लिया है। अब वह इस तैयारी में लगे हैं कि विश्व की दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाले देश में जल्द यह वैक्सीन जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे।

आपको बता दें कि जैसे ही वैक्सीन बनने की खबर आई वैसे ही लोगों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। लेकिन, इसके कुछ अलग प्रभाव भी देखने को मिले जहां पर राजनेताओं ने एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप लगाने चालू कर दिए। विपक्ष में मौजूद कांग्रेस पार्टी के विधानमंडल दल के नेता जी अजीत शर्मा का कहना है कि सबसे पहले यह वैक्सीन प्रधानमंत्री को अपने ऊपर इस्तेमाल करनी चाहिए क्योंकि रूस और ब्रिटेन के प्रधानमंत्रियों ने भी पहला इस्तेमाल अपने ऊपर किया। इसका जवाब देते हुए भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि आखिर कांग्रेस पार्टी देश के विकास में बाधा क्यों बन रही है।

जिस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी यह कहती है कि हम देश के विकास में अड़चन है तो पिछले 70 वर्ष में हमने ऐसी संस्थाएं खड़ी की हैं। जिनके दम पर आज यह वैक्सीन तैयार हुई है। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल ने कहा कि कुछ लोग काबिलियत और कामयाबी से जलते हैं। उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि मेक इन इंडिया का अभियान सफल कैसे हो गया जिस कारण वह एक दूसरे पर दोष डाल रहे हैं। जयसवाल का कहना है कि एक समय पर पोलियो के अभियान पर भी कुछ लोगों ने हमला बोला था। लेकिन देखिए आज किस तरह से पोलियो जड़ से खत्म हो चुकी है। ऐसे में इस वैक्सीन को लेकर भी कुछ बातें हो रही हैं जो आने वाले समय में खत्म हो जाएंगी।

आपको बता दें कि जब यह खबर आई की भारत में भी जल्द कोरोना वैक्सीन लोगों को मुहैया करवाई जाएगी तो इस पर अनेकों राजनेताओं ने ट्वीट करके भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। इसी सिलसिले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी कहा की उन्हें गर्व है कि उनके प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन को लेकर सफलता हासिल की है और जो भी कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल उठा रहे हैं उन पर देशद्रोह का आरोप लगना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *