दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उदघाटन करेंगे भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उदघाटन के बाद देखेंगे मैच

cricket stadium gujarat

cricket stadium gujarat

डेस्क : भारत का चाहे टी-20 का मुकाबला हो , एक दिवसीय क्रिकेट का मुकाबला हो या फिर टेस्ट मैच का मुकाबला हो। भारत वासी क्रिकेट को बेहद ही ज्यादा पसंद करते हैं और क्रिकेट का लुत्फ़ उठाने के लिए वह किसी भी प्रकार की कीमत अदा करने को तैयार रहते हैं। बता दें की आज से भारत और इंग्लैंड के बीच आज तीसरा टेस्ट क्रिकेट खेला जाएगा।

इस टेस्ट क्रिकेट को एक नए और सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। जानकारी के लिए आपको बता दें की स्टेडियम का उदघाटन करने सीधा राष्ट्रपति यानी की राम नाथ कोविंद मोटेरा (सरदार पटेल गुजरात स्टेडियम) पहुंचेंगे। यह स्टेडियम गुजरात गांधीनगर में स्थित है। जब भारतीय समय 11:30 बज जाएगा तो वह स्टेडियम में प्रवेश कर लेंगे और इस क्रिकेट मैच का आनंद उठाएंगे। स्टेडियम का नाम मोटेरा है जैसे ही वह मैच का लुत्फ़ ले लेंगे तो 3 बजे वहां से अहमदाबाद के लिए चले जाएंगे।

चैंपियनशिप का नाम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप है। इस मुकाबले को गुलाबी गेंद से खेला जाएगा क्यूंकि यह मुकाबला दिन और रात का है। यह सीरीज 4 टेस्ट मैचों की है, जिसमें पहला मैच भारत इंग्लैंड से हार चुका है लेकिन दूसरा मैच इंग्लैंड से है और पूरी सीरीज में 1-1 की बराबरी चल रही है। भारत की टीम ने अभी तक मात्र 2 मैच ही गुलाबी गेंद से खेलें हैं।

नए स्टेडियम में नई तरह की पिच तैयार की गई है। इस नई पिच पर खेलना भी भारतीय गेंदबाज और बल्लेबाजों के लिए कुछ मुश्किल जरूर खड़ी कर सकता है। बीती टेस्ट सीरीज में भारत ने 3 स्पिन गेंदबाज़ उतारे थे। लेकिन, आने वाले टेस्ट सीरीज में टीम गेंदबाज़ों की संख्या में बदलाव ला सकते हैं। बात करें अगर बेहतर खेल किसने खेला तो अभी तक तेज़ गेंदबाज़ों ने बेहतर तरीके से अपने खेल को खेला है और सबसे ज्यादा विकेट चटका कर भारत को बराबरी की स्थिति पर लाकर खड़ा किया है। अगर आज के मैच में और अगले मैच में भारत ने अच्छे से खेल नहीं खेला तो विश्व ट्रॉफी चैंपियनशिप में भारत के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *