Mahindra की सबसे बेस्ट गाड़ी Thar की बदल गई कीमत, लुक्स और फीचर्स दोनों में कमाल, जानें नई कीमत..

11
Thar Car best available

डेस्क : देश में लगभग सभी ऑटोमोबाइल्स कंपनियां साल की शुरुआत और नए वित्त वर्ष की शुरुआत में दाम बढ़ाने का एक ट्रेंड सा बना लिया है। बीते कुछ साल पहले आप लोगों ने देखा होगा कि कैलेंडर पर नया साल लगते ही वाहन निर्माता दाम बढ़ाते हैं, इसके बाद नया वित्त वर्ष शुरू होते ही, यानी अप्रैल में भी कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा कर देती हैं।

THAR ONE

ऐसे में आज आप लोगों को इसी सिलसिले में कुछ बातें बताने जा रहे हैं। जहां अप्रैल 2022 की शुरुआत से ही निर्माता कंपनियों ने कीमतें बढ़ाना शुरू कर दिया है, वहीं Maruti Suzuki, Honda Cars India और कई बड़े ब्रांड्स के बाद अब महिंद्रा (Mahindra) ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। आपको बता दे की महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने सभी मॉडलों की कीमतों में 2.5 फीसदी की बढ़ोतरी की है।

THAR TWO

यह मूल्य वृद्धि तत्काल प्रभाव से प्रभावी है। वाहन कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि, इस वृद्धि के बाद उसके विभिन्न मॉडलों की शोरूम कीमत 10,000 रुपये से बढ़कर 63,000 रुपये हो जाएगी। कंपनी ने कहा कि स्टील, एल्युमीनियम जैसी महत्वपूर्ण वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते उसे यह कदम उठाना पड़ा है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि वह जिंसों की कीमतों में बढ़ोतरी का बड़ा भार अपने दम पर उठाने की कोशिश कर रही है और इसका ग्राहकों पर आंशिक प्रभाव पड़ेगा। महिंद्रा एंड महिंद्रा थार और एक्सयूवी 700 मॉडल बेचती है। कंपनी ने कहा कि वह अपने बिक्री और डीलर नेटवर्क के माध्यम से ग्राहकों को कीमतों में बढ़ोतरी के बारे में सूचित करने की कोशिश कर रही है।

THAR THREE