बिहार चुनाव विधानसभा चुनाव 2020: प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी को लगा बड़ा झटका, 28 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द

प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी को लगा बड़ा झटका, 28 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द

डेस्क : बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के पहले चरण के नामांकन खत्म हो चुके है पर ये क्या पहले चरण के चुनाव से पहले ही बिहार की सीएम फेस पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Choudhary) और उनकी प्लूरल्स पार्टी (Plurals Party) को बड़ा झटका लगा गया, दरअसल पहले फेज के लिए पुष्पम प्रिया चौधरी के जिन उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन किया था उनमें से 28 का नामांकन अवैध घोषित करते हुए उसे रद्द पर कर दिया गया है। पुष्पम प्रिया चौधरी ने इस बात की जानकारी खुद ट्वीट करके दी है।

पार्टी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने ट्विटर पर सबका शासन हैश टैग करते हुए लिखा कि प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर बिहार विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के 94 क्षेत्रों के लिए 26 उम्मीदवारों (स्त्री 13, पुरुष 13) की सूची जारी की जा रही है। शेष कल तक। प्लुरल्स के सभी घोषित प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएं।

पार्टी की तरफ से पहले चरण के लिए 61 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था जिसमें से 33 का नामांकन फिलहाल वैद्य है, वहीं 28 का नामांकन रद्द कर दिया गया है। इसकी चर्चा करते हुए पुष्पम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवारों के 33 नामांकन स्वीकृत 28 खारिज, लोकतंत्र अमर रहे। पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है जो कि दूसरे चरण के चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे। बिहार चुनाव में पुष्पम प्रिया चौधरी खुद दो सीटों जिनमें पटना भी शामिल है पर चुनाव लड़ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *