बिहार के पूर्व IAS आर के महाजन BPSC के नए चेयरमैन बने

बिहार के पूर्व IAS आर के महाजन BPSC के नए चेयरमैन बने

डेस्क : बिहार के पूर्व नौकरशाह और सीनियर आईएस रहे आर के महाजन (IAS RK Mahajan) बीपीएससी (BPSC) के नये अध्यक्ष बनाये गए।बिहार सरकार द्वारा बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष शिशिर सिन्हा का कार्यकाल 19 जुलाई को समाप्त हो जाने के बाद राज्य सरकार ने आरके महाजन को यह बड़ी जिम्मेदारी दी है।इसको लेकर राज्य सरकार के अपर सचिव द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है।

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक 1987 बैच के पूर्व आईएएस अफसर आरके महाजन को उनकी सेवानिवृति के बाद 1 सितंबर से बीपीएससी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया ह। महाजन आज ही शिक्षा विभाग से अपर मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए हैं।

बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष शिशिर सिन्हा का कार्यकाल 19 जुलाई को समाप्त हो गया था।उनका कार्यकाल समाप्त हो जाने के बाद बिहार सरकार ने लखीसराय के पूर्व जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी को बीपीएससी के अध्यक्ष का प्रभार दिया था। इस बात की चर्चा काफी दिनों से थी कि महाजन को बीपीएससी का अध्यक्ष बनाया जाएगा।आरके महाजन को बिहार के विभिन्न विभागों में उच्च पदों पर रहने का अनुभव प्राप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट