केंद्र पर साधा निशाना राहुल गांधी ने , सरकार ने देश को कर दिया है बर्बाद !

केंद्र पर साधा निशाना राहुल गांधी ने , सरकार ने देश को कर दिया है बर्बाद

डेस्क : एक बार से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर करारा हमला बोला है। राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी की बनाई नीतियों से देश बर्बाद हो रहा है।देश की कोई भी समस्या चाहे वो जीडीपी का नीचे गिरना हो या फिर सीमा पर तनाव सभी समस्याएं पीएम मोदी की वजह से हैं।

राहुल ने जीडीपी, बेरोजगारी, लोगों की नौकरी जाने, राज्यों को जीएसटी ना देने, भारत में बढ़ रहे कोरोना से जुड़े मामले और मौते और सीमा पर तनाव के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।साथ ही उन्होंने लिखा, ‘मोदी की बनाई आपदाओं के कारण भारत बर्बाद हो रहा है।

1- जीडीपी में ऐतिहासिक -23.9 फीसदी की गिरावट,
2- 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी,
3- 12 करोड़ नौकरियां जाना,
4- राज्यों को जीएसटी का बकाया ना देना,
5- दुनिया भर में कोरोना में सबसे ज्यादा केस और मौत,
6- हमारी सीमाओं पर बाहरी आक्रामकता

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीडीपी विकास दर में भारी गिरावट को लेकर सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने दावा था किया कि अर्थव्यवस्था की बर्बादी नोटबंदी से शुरू हुई थी । उसके बाद से एक के बाद एक गलत नीतियां अपनाई गईं , जिसका नतीजा जीडीपी का गिरना हुआ । उन्होंने ट्वीट किया, ‘जीडीपी -23.9 प्रतिशत हो गई।

कोरोना संकट के दौरान मिला आर्थिक पैकेज हाथी के दांत साबित हुआ

वहीँ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया कि सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था डुबो दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘आज से 6 महीने पहले राहुल गांधी ने आर्थिक सुनामी आने की बात बोली थी। कोरोना संकट के दौरान हाथी के दांत दिखाने जैसा एक पैकेज घोषित हुआ। लेकिन आज हालत देखिए। जीडीपी -23.9 प्रतिशत तक गिर गई. भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को डुबा दिया।’

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने पहली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के आंकड़े जारी किए है। इन आंकड़ों में जीडीपी में भारी गिरावट दिखी है। सकल घरेलू उत्पाद में पिछले वर्ष 2019-20 की इसी तिमाही में 5.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट