Indian Railway : बिहार के इन ट्रेनों में भी रेल यात्रियों को मिलेगा बेडरोल, देखिए लिस्ट –

Indian Railway : इंडियन रेलवे से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है. AC कोच में सफर करने वाले यात्रियों को अब अपने साथ चादर-तकिया ले जाने की भी ज़रूरत नहीं है. रेलवे ने कुछ और ट्रेनों में बेड रोल देना भी शुरू कर दिया है. इनमें भोपाल से गुजरने वाली कुछ ट्रेनें भी शामिल हैं. कोरोना के कारण 2 साल से AC कोच में बेड देना बंद कर दिया गया था.

कोरोना के हालात सामान्य होने पर रेलवे ने भी धीरे धीरे फिर से ट्रेनों में लिनेन यानि बेड रोल की सुविधा शुरू कर दी है. अब उसने कुछ और ट्रेनों में भी चादर-तकिया,टॉवल और कंबल देना भी शुरू कर दिया है. जिन ट्रेनों में ये सुविधा शुरू की गयी हैं उनमें भोपाल से गुजरने वाली कुशीनगर और गरीब रथ जैसी लंबी दूरी की मेन गाड़ियां भी शामिल हैं.

इन ट्रेनों में बेड रोल शुरू हुआ : इंडियन रेलवे की ओर से जारी नए शेड्यूल के मुताबिक सात गाड़ियों के वातानुकूलित कोच में लिनेन की आपूर्ति बहाल की गई है. इनमें उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के जंक्शन स्टेशन से चल कर भोपाल के रास्ते जाने वाली गाड़ी नम्बर 22537/22538 कुशीनगर एक्सप्रेस, व गाड़ी संख्या 15018/15017 काशी एक्सप्रेस एवं गाड़ी संख्या 15065/15066 पनवेल एक्सप्रेस के साथ साथ गाड़ी नम्बर 15027/15028 मौर्य एक्सप्रेस भी शामिल हैं. इन ट्रेनों में बेड रोल देना भी अब शुरू कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *