बिहार में MSP गारंटी और विशेष राज्य का दर्जा की मांग को लेकर बाधित हुआ रेलवे परिचालन

MSP

डेस्क : सोमवार को जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा एवं एमएसपी गारंटी दिलाने की मांग को लेकर राज्य व्यापी आंदोलन किया। कई जगहों पर कार्यकर्ताओं ने रेल चक्का जाम और नारेबाजी किए। वाकये के दौरान पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी पटना सचिवालय हॉल्ट पर भागलपुर जा रही ट्रेन को पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ रोक दिया।

पुलिस के द्वारा किए गए तमाम कोशिशों के बावजूद प्रदर्शन कर रहे तमाम कार्यकर्ता वहीं डटे रहे। पप्पू यादव ने कहा कि वार्ड सचिव की नौकरी अब बिहार में खत्म की जा रही है। किसानों के हालात को समझने के बजाय पुलिस उन्हें मार रही है। पूर्व सांसद ने सरकार के साथ विपक्ष को भी निशाने पर लिया। राजद सुप्रीमो लालू यादव के बारे में कहा कि उन्होंने कहा था कि बिहार हमारी लाश पर बंटेगा। परन्तु, बीजेपी के साथ मिलकर राज्य को ही उन्होंने बंटवा दिया। विपक्ष को ना तो जातीय जनगणना से मतलब है, ना ही विशेष राज्य का दर्जा मिलने से। अब यह लड़ाई जन अधिकार पार्टी की है।

जन अधिकार पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की मंशा कोरोना को लेकर भी स्पष्ट नहीं है। क्या दिन में कोरोना खत्म हो जाता है, जो सरकारें केवल नाइट कर्फ्यू लगाए जा रही है। वहीं चुनाव और रैलियों में कोई संक्रमण का खतरा नहीं होता है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से होने वाले मौत के मानकों को लेकर भी सवाल उठाए।

दूसरी तरफ, दीदारगंज रेलवे हॉल्ट के पास भी कार्यकर्ताओं ने ट्रेन का परिचालन बाधित कर रखा था। इसके अलावा इस दौरान पूर्वा एक्सप्रेस एवं राजगीर दानापुर पैसेंजर ट्रेन का संचालन भी रोक दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pimples Care Tips : जानिए क्यों होते हैं पिंपल्स आदित्य नारायण और श्वेता अग्रवाल के घर आने वाला है नन्हा मेहमान ADRAK MURABBA RECIPE: सर्दियों मे घर पे बनाई यूनिक मुरब्बा मोनालिसा के ग्लैमरस लुक से मची सनसनी अब घर पे बनाई बाजार वाली मैगी का मसाला , देखे विधि