महंगाई के बीच लोगों को बड़ी राहत! रेलवे ने एसी लोकल ट्रेन का किराया 50% तक घटाया

12
local train train

डेस्क : भारतीय रेलवे ने मुंबई में एसी लोकल ट्रेनों के किराए में कटौती को मंजूरी दे दी है। यात्री अब एसी लोकल ट्रेनों में 50 फीसदी की छूट पर यात्रा कर सकेंगे।भारतीय रेलवे बोर्ड ने मुंबई में एसी लोकल ट्रेनों के किराए में कटौती के फैसले को मंजूरी दे दी है। एसी लोकल ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री अब आधे किराए पर यात्रा कर सकेंगे।

local train three

मिली जानकारी के मुताबिक टिकट की कीमत 90 रुपये से बढ़कर 130 रुपये हो गई है. वेस्टर्न लाइन से सेंट्रल लाइन तक के किराए में प्रति किलोमीटर की कटौती होगी। लोकल ट्रेन को मुंबई की लाइफलाइन कहा जाता है। लेकिन मुंबई में लोग इन दिनों भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। ज्यादातर यात्री एसी लोकल ट्रेन में सफर करना चाहते हैं। ऐसे में यात्रियों को ट्रेन में बैठने तक की जगह नहीं मिल रही है. एसी लोकल ट्रेन को दिसंबर 2017 में मुंबई में लॉन्च किया गया था। यह भारत की पहली एसी लोकल ट्रेन थी। मुंबई में पहली एसी लोकल ट्रेन बोरीवली-चर्चगेट रूट पर चलाई गई थी। बाद में अन्य रूटों पर भी एसी ट्रेनें शुरू की गई हैं।रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा कि रेलवे बोर्ड ने मुंबई में एसी लोकल ट्रेनों के किराए में 50% की कमी करने के फैसले को मंजूरी दे दी है।

local train two

देवेंद्र फडणवीस ने फैसले पर खुशी जताई, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने फैसले पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि मुंबई में लोगों की ओर से एसी लोकल टिकट के टिकिट दर कम करने की मांग कर रहे थे अब इसे 50 फीसदी घटा दिया गया है। उन्होंने डीजल और पेट्रोल की कीमतों को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उद्धव सरकार का विजन बहुत छोटा है.

local Train