भोजपुरी गानों में अश्लीलता पर रोक लगाने के लिए रवि किशन ने लिखा यूपी-बिहार सरकार को पत्र

डेस्क : उत्तर प्रदेश और बिहार के भोजपुरी गानों में अश्लीलता बढ़ गई है बता दें इस अश्लीलता को रोकने के लिए बीजेपी सांसद रवि किशन ने आवाज उठाई है। उन्होंने उत्तर प्रदेश एवं बिहार के केंद्रीय मंत्रियों को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने एक ऐसे कानून की मांग करी है जो इन गानों पर रोक लगाए। बता दें की अश्लील गानों की वजह से समाज में अभद्रता बढ़ गई है। इस प्रकार के गाने समाज में गंदगी फैलाने का काम कर रहे हैं। बीते दशक में अश्लील गानों के मामले बढ़ गए है।

बीजेपी सांसद रवि किशन ने अपने पत्र के जरिए सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ संस्कृति मंत्रालय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह का ध्यान आकर्षित किया है। पत्र में रवि किशन ने यह मांग की है कि जी जल्द से जल्द अश्लील गानों के ऊपर एक ठोस कानून प्रस्तावित किया जाए। उन्होंने भोजपुरी फिल्मों की तारीफ की है लेकिन यह भी कहा है कि भोजपुरी फिल्म में जो गाने बनाए जा रहे हैं उनका स्तर गिरता जा रहा है। यह एक चिंता का विषय है बता दें कि रवि किशन ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को एक अलग ही पहचान दी है।

ऐसे में अब वह चाह रहे हैं कि भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री आगे बढ़े, जिसके चलते अश्लील गानों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाना आवश्यक है। रवि किशन ने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्मों से की थी। वर्ष 2019 में उन्होंने राजनीति में कदम रखा। भारतीय जनता पार्टी की ओर से उन्होंने गोरखपुर सीट चुनाव लड़ा और सांसद बने। उनकी लोकप्रियता को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने उनको राजनीति में शामिल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.