घर पर रहकर ही पढ़ें नमाज़, सरकार की ओर से बकरीद को लेकर जारी की गई नई गाइडलाइन

डेस्क : आज शाम 20 जुलाई 2021 से बकरीद की शुरुआत हो जाएगी और 21 जुलाई 2021 को बकरीद महापर्व के रूप मनाया जाएगा बता दें कि बकरीद को लेकर सरकार की तरफ से नई गाइडलाइन जारी की गई है, जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि बकरीद की नमाज घर पर रहकर ही पढ़ी जाए। कोरोना के चलते जगह-जगह सख्त पाबंदियां लगाई गई है।

कई लोग इस वक्त बिना मास्क के बकरीद की खरीदारी करते नजर आ रहे हैं, इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। साथ ही सभी एसडीओ, बीडीओ और सीओ को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वह अपने इलाकों में शांति स्थापित करने का पूरा प्रयास करें। अधिकारियों की तरफ से ऐसे लोगों पर चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी, जो समाज में अफवाह फैलाने का कार्य करते हैं और समाज की सद्भावना भंग करने में अहम योगदान रखते हैं, बता दें कि ऐसे दोषियों को पकड़कर कठोर कार्यवाही करने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

फिलहाल सभी जिलाधिकारी और उनके पुलिस पदाधिकारी अलर्ट मोड पर है। सरकार ने लोगों से भी अपील की है कि वह सतर्क रहें और अपने आसपास की जगह का ध्यान रखें बता दें कि इस वक्त बकरीद और श्रावण मेला पर पाबंदी लगा दी गई है, ऐसे में सार्वजनिक मेले और समारोह होते हुए नहीं नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ मंदिरों में कावड़ ले जाने पर भी रोक लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.