Bihar के इन 14 कॉलेजों की मान्यता होगी रद्द, पटना हाईकोर्ट ने दिये सख्त आदेश, देखें – List..

डेस्क : बिहार के 11 विश्वविद्यालय और 325 कॉलेजों की मान्यता अब रद्द कर दी जाएगी. इसको लेकर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई, जिस पर हाई कोर्ट ने सख्ती दिखाई है.यह मामला 287 करोड़ की अनुदान राशि का उपयोगिता नहीं देने का है.

मान्यता 18 अगस्त के पहले रद्द की जाएंगी : पटना हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायाधीश एस कुमार ने 7 यूनिवर्सिटी के कुलपति को यह आदेश देते हुए कहा है कि प्रथम फेज की सूची में 14 कॉलेजों के मान्यता 18 अगस्त के पहले रद्द किया जाए. साथ ही इसकी जानकारी हाई कोर्ट को दी जाए. विश्वविद्यालय के कुलपति अगर कार्रवाई नहीं करते हैं, तो उन पर भी जुर्माना लगाने की भी बात कही गई है.

14 कॉलेजों में सबसे ज्यादा कालेज बीएन मंडल विवि के : बताया जाता है कि 14 कॉलेजों में बीएन मंडल विवि और तिलकामांझी विवि भागलपुर के सबसे ज्यादा कॉलेज इस सूची में शामिल हैं. इनमें बीएन मंडल विवि के पूर्णिया कॉलेज, सर्ब नारायण राम कुंवर सिंह कॉलेज, वीर नारायण चंद कॉलेज, एलएन मिथिला के चन्द्रमुखी भोला कॉलेज, बीएन मंडल दर्शन साह कॉलेज के नाम सम्मिलित हैं.

मान्यता रद्द होने वाले कॉलेजों के नाम : भीमराव अंबेडकर विश्विद्यालय के केसरीचंद ताराचंद कॉलेज, MJK कॉलेज, श्रीलक्ष्मी किशोरी महाविद्यालय, तिलकामांझी विश्वविद्यालय के मदन अहिल्या महिला कॉलेज, महिला कॉलेज, मगध विश्विद्यालय के महंथ मधुसूदन कॉलेज, सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज, जेपी विश्विद्यालय के नंदलाल सिंह कॉलेज के नाम सम्मिलित हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *