नौकरी को लेकर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने की युवाओं से सब्र रखने की अपील ​कहा…थोड़ा…

बिहार में महागठबंधन सरकार का कार्यकाल शुरू हो गया है। मालूम हो तेजस्वी यादव ने रोजगार को लेकर युवाओं से वादे किए थे। अपनी 10 लाख रोजगार वाली स्कीम पर अब उन्होंने युवाओं से अपील की है। उन्होंने कहा कि बिहार के “सभी युवा, छात्र-छात्राएँ व अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक लंबा इंतजार सहा है, उनसे हमारी करबद्ध अपील है कि आप सब थोड़ा धैर्य बनाए रखें। हम यही अपील करेंगे कि आप लोग थोड़ा धैर्य रखिए, रोजगार और नौकरी की दिशा में हम लोग काम कर रहें हैं। हमारी तो लड़ाई ही रही है रोजगार और नौकरी को लेकर। हम आपकी सभी आवश्यकताओं और चिंताओं से परिचित हैं।”

उन्होंने कहा की वो सभी की भावना समझ रहे हैं। उन्हें पता है रोजगार कितना ज़रूरी है और इसके लिए वो लगातार कई हजार लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। उन्होंने कहा “हम आप सब से जो हज़ारों की संख्या में प्रतिदिन आवास पर आकर मिलते हैं। जहाँ आप चाहते हैं, हम वहाँ मिलते हैं और पूरी गम्भीरता और संवेदनशीलता के साथ मिलते है। आपके असंतोष को सुनते हैं, समझते हैं।”

मुख्यमंत्री के ऐलान पर लगाई मुहर 15 अगस्त को सीएम नीतीश कुमार ने 10 लाख के जगह 20 लाख नौकरियों वाले ऐलान को समर्थन देते हुए तेजस्वी ने कहा, “माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर गांधी मैदान से ऐतिहासिक 10 लाख नौकरी के साथ साथ 10 लाख रोजगार देने की भी घोषणा के साथ आप सब को आश्वस्त भी किया है। अभी महागठबंधन सरकार ने पदभार ही ग्रहण किया है, चीज़ों को योजनाबद्ध तरीके से अमलीजामा पहनाने में कुछ समय लगता है। नियुक्ति प्रक्रिया रातों रात नहीं होती, नियुक्ति की एक निर्धारित SOP है। हर विभाग में नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर निर्देश दे दिये गए है। कृपया संयम का परिचय देते हुए कुछ देर और प्रतीक्षा कर लें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *