Hyundai को टक्कर देने आई Renault की नई दमदार गाड़ी, लुक देखकर हो जाएंगे फिदा- जानें फीचर्स

3
renault duster new look

डेस्क : भारतीय बाजार में मिड-साइज SUV की शुरुआत Renault Duster से ही हुई थी। हालांकि, कुछ नए फीचर्स और अपडेट के मामले में यह बाकी गाड़ियों से पिछड़ गई। लेकिन, Renault अब जल्द ही बिलकुल नई रेनो डस्टर को लाने जा रही है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह एक नई गाड़ी होने के साथ ही नए CMF-B प्लेटफॉर्म के साथ आएगी। 

जानकारी के मुताबिक, नई कार का डिजाइन पहले की डस्टर जैसा लगता है जिसमें कुछ मॉर्डन जानकारी को भी जोड़ा जाएगा। जिन फीचर्स को पहले जैसा रखा जाएगा उनमें बड़े फ्लेयर्ड व्हील आर्च, स्क्वायर ऑफ फेंडर, एक इंटिग्रेटेड हेडलाइट और ग्रिल, और ऑफ रोडर जैसा स्टांस शामिल है, वही कार के बजट के अनुसार कई बेहतरीन फीचर्स देने की कोशिश की जाएगी। यह उन ग्राहकों को टारगेट करेगी जो एक साधारण कार की तलाश में हैं जो ऑफ-रोड जा सके।

इसे प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किए जाने की संभावना है। इंडिया-स्पेक मॉडल को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। Renault ने पिछले महीने ही भारत में डस्टर का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला लिया है। इसकी एक वजह बिक्री में गिरावट है। पिछले 6 महीनों में डस्टर की बिक्री में भारी गिरावट देखी गई और भारत में इसकी 1,500 से कम यूनिट्स बिकीं। जबकि, जनवरी 2022 में, डस्टर की बिक्री 0 रही.,इसकी तुलना में जनवरी 2022 में Hyundai Creta की 9,869 यूनिट्स और Kia Seltos की 11,483 यूनिट्स बिकीं।

duster 2