रिटेलर्स ने मेकर कंपनी पर लगाया आरोप, कहा-ओप्पो सिर्फ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध फोन

14
oppo mobiles phone

डेस्क : सेल फोन रिटेलर्स ने चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो पर अपने मॉडल्स को केवल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए बेचने का आरोप लगाया है। ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने एक बयान में कहा कि ऐसा करने में, यह अनुचित व्यापार प्रथाओं में शामिल है।

ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने हैंडसेट निर्माता पर अपने सदस्यों के साथ ठीक से सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है। मोबाइल खुदरा विक्रेताओं ने पक्षपातपूर्ण रवैया दिखाने के लिए देशव्यापी प्रदर्शन करने का फैसला किया हैएसोसिएशन ने ओप्पो इंडिया के अध्यक्ष एल्विस झोउ को एक पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि कंपनी खुदरा स्टोर में मोबाइल फोन उपलब्ध नहीं कराकर पक्षपातपूर्ण रुख अपना रही है। जिससे देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान होने का खतरा है।

ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन (AIMRA) के देश भर में 1.5 लाख रिटेलर्स हैं। पत्र में, एआईएमआरए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंदर सिंह खुराना ने कहा, “आपके वादे के बावजूद, हमें पता चला है कि नए मॉडल केवल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।” नतीजतन, मोबाइल की खुदरा बिक्री प्रभावित हो रही है और ऑनलाइन बिक्री गति पकड़ रही है।